Moneycontrol » समाचार » कंपनी समाचार

Spandana Sphoorty के शेयर 23% चढ़े फिर भी इश्यू प्राइस से कम पर बंद

दोपहर 2:25 बजे Spandana Sphoorty (स्पंदना स्फूर्ति) के शेयर 847.35 रुपये प्रति शेयर पर ट्रेडिंग कर रहे थे, जो कि उनकी लिस्टिंग प्राइस से 2.71 फीसदी ऊपर था
अपडेटेड Aug 19, 2019 पर 19:19  |  स्रोत : Moneycontrol.com

माइक्रोफाइनेंस कंपनी Spandana Sphoorty के शेयर कारोबार के अंत में सिर्फ 0.9 फीसदी की गिरावट के साथ बंद हुआ। इससे पहले सुबह इसके शेयरों की लिस्टिंग इश्यू प्राइस से 3.6 फीसदी नीचे हुई थी।  Spandana Sphoorty का इश्यू प्राइस 856 रुपए था और BSE पर इसकी लिस्टिंग 824 रुपए पर हुई थी।


इंट्रा डे में  Spandana Sphoorty के शेयर 16.1 फीसदी तक गिरकर 690 रुपए पर आ गए थे। हालांकि कारोबार खत्म होने तक कंपनी के शेयरों ने ना सिर्फ अपने नुकसान की भरपाई की बल्कि 23 फीसदी चढ़कर 848 रुपए पर बंद हुआ। वैसे अभी भी यह अपने 848 रुपए के इश्यू प्राइस के मुकाबले 0.9 फीसदी कम है। दिन भर के कारोबार के दौरान एकबार  Spandana Sphoorty के शेयर 866 रुपए तक गए थे। 


Spandana Sphoorty देश की चौथी सबसे बड़ी माइक्रो फाइनेंस कंपनी है। 1,200 करोड़ रुपये के IPO को 1.05 गुना सब्सक्रिप्शन मिला था। अधिकतर ब्रोकरेज ने इसमें लंबे समय के लिए निवेश की सलाह दी थी।


सेंट्रम कैपिटल ने ए कनोट में कहा कि, कंपनी की मार्च 2017 में Corporate Debt Restructuring (CDR)  से सफल निकास और लगातार लाभ के साथ-साथ लगातार मुनाफा, संभावनाओं से भरा हुआ है। 


जियोजीत फाइनेंशियल सर्विसेज ने कहा, कंपनी ने ब्रांच विस्तार के नेतृत्व में ग्राहकों का खयाल रखना, बेहतर स्टाफ प्रोडक्टिविटी, कम लागत और ग्राहक आधार में बढोत्तरी से फाइनेंशियल और ऑपरेशनल क्षमता का ट्रैक रिकॉर्ड बेहतर रखा है।


कंपनी ग्रामीण क्षेत्रों में कम आय वालें घरों की महिलाओं को Joint Libility Group Model के तहत आय बढ़ाने, लोन देने की सुविधा मुहैया कराती है।  


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।