Moneycontrol » समाचार » कंपनी समाचार

Google India के Country Manager होंगे संजय गुप्ता, Star और Disney के रह चुके हैं हेड

संजय अगले साल की शुरुआत में अपनी नई भूमिका निभाएंगे। साथ ही वो मुंबई में रहकर बाहर की टीमों के साथ काम करेंगे।
अपडेटेड Nov 08, 2019 पर 17:32  |  स्रोत : Moneycontrol.com

Google India ने शुक्रवार को घोषणा की है उसने संजय गुप्ता को नया कंट्री मैनेजर और भारत के लिए सेल्स और ऑपरेशन्स का वाइस प्रेसीडेंट नियुक्त किया है। गुप्ता देश में इंटरनेट इकोसिस्टम के एफर्ट में अपना योगदान देंगे। साथ ही कंज्यूमर्स में इंटरनेट ऐडोप्शन और बिजनेस को बढ़ाने का काम करेंगे।


वो अगले साल की शुरुआत में अपनी नई भूमिका निभाएंगे। साथ ही मुंबई में रहकर  गुड़गांव, हैदराबाद और बेंगलुरु की टीमों के साथ मिलकर काम करेंगे। 


संजय गुप्ता इंडस्ट्री में तकरीबन 3 दशक से हैं। इसके पहले संजय गुप्ता Star और Disney के मैनेजिंग डायरेक्टर रह चुके हैं। उन्होंने स्टार को भारत में सबसे बड़ी मीडिया कंपनी बनाने में महत्वपूर्म भूमिका निभाई। साथ ही हॉटस्टार को बहुचर्चित करने में इनका अहम रोल माना जाता है। इसके अलावा उन्होंने स्टार में रहकर प्रो कबड्डी लीग और इंडियन सुपर लीग के अधिगृहण और लॉन्चिंग में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। साथ ही गुप्ता HUL और Airtel में काम कर चुके हैं। 


Google ज्वाइन करने पर संजय गुप्ता ने कहा कि इस नई नियुक्ति से मुझे बहुत खुशी हुई है। यह भारत की कुछ अनोखी चुनौतियों को हल करने और इंटरनेट को लोगों और समुदायों क लिए आर्थिक विकास का इंजन बनने के लिए बेहतर मौका है। Google की शआनदार टीम को ज्वाइन करने और इंडिया की डिजिटल जर्नी के सहयोग को लेकर खुश हूं।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।