Moneycontrol » समाचार » कंपनी समाचार खबरें

दाहेज प्लांट में उत्पादन शुरू होने से टर्नओवर में होगा 100 करोड़ का इजाफाः ASAHI SONGWON

कंपनी ने ब्रिटेन की 200 साल से ज्यादा पुरानी कंपनी Tennants Textile Colours से करार किया है।
अपडेटेड Mar 10, 2020 पर 10:55  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

नो योर कंपनी में आज रडार पर ASAHI SONGWON है। यह अहमदाबाद गुजरात की कंपनी है। कंपनी का पिगमेंट्स बनाने का कारोबार है। ये पिगमेंट मूल रूप से colourants होते हैं जो ink, paints, plastics, textiles, rubber आदि को रंगने में उपयोग किये जाते हैं। कंपनी के ग्राहकों में DIC (Japan), Sun Chemicals (USA), Clariant Chemicals India and BASF आदि शामिल हैं। कंपनी ने लाल और पीले पिगमेंट प्लांट बनाने के लिए Britain की Tennants Textile Colours Limited (TTC) के साथ ज्वाइंट वेंचर किया है। कंपनी का प्लांट दाहेज गुजरात में होगा जिसके लिए जमीन का अधिग्रहण हो चुका है और वहां मार्च 2021 से उत्पादन भी शुरू होने की उम्मीद है।


ASAHI SONGWON COLORS का मार्केट कैप 145 करोड़ रुपये है। इसका स्टॉक अपने साल के उच्च स्तर 180 रुपये से 35 प्रतिशत नीचे कारोबार कर रहा है। कंपनी के शेयर 52 हफ्तों का उच्च स्तर 180 रुपये जबकि 52 हफ्तों का निचला स्तर 105 रुपये रहा है। वहीं इसके शेयर का वर्तमान भाव 117 रुपये है। कंपनी की वित्त वर्ष 2019 की वार्षिक रिपोर्ट के अनुसार कंपनी का 66 प्रतिशत कारोबार एक्सपोर्ट से होता है।


कंपनी के Joint MD और CEO गोकुल जयकृष्णा ने कंपनी के कारोबार के बारे में सीएनबीसी-आवाज़ से बातचीत करते हुए कहा कि कंपनी पहले जो जो पिगमेंट्स बनाती थी उससे इंक, प्लास्टिक रब्बर आदि को ब्लू किया जाता था लेकिन अब कंपनी लाल और पीले रंग देने के लिए पिगमेंट बनाने जा रही है। इसके लिए कंपनी ने ब्रिटेन की 200 साल से ज्यादा पुरानी कंपनी Tennants Textile Colours से करार किया है। यह एक कर्जमुक्त कंपनी है। करार के बाद बनने वाली नई कंपनी का नाम ASAHI Tennants Colours होगा।


उन्होंने आगे कहा कि इस नई कंपनी का उत्पादन जनवरी 2021 से शुरू हो जायेगा जिसमें कंपनी लाल, पीला और नारंगी रंग के पिगमेंट बनायेगी। इस समय कंपनी का मुनाफा 20 करोड़ और एबिट 35 करोड़ का है जब यह प्रोजेक्ट शुरू हो जायेगा तो पहले फेज में कंपनी के टर्नओवर में 100 करोड़ और एबिटा मार्जिन में 14 करोड़ रुपये का इजाफा हो जायेगा जो 50 करोड़ तक पहुंच जायेगा।
सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।