Moneycontrol » समाचार » कंपनी समाचार

दो साल में RIL के शेयर हो सकते हैं डबल: Analysts

पिछले एक साल में रिलायंस इंडस्ट्रीज भारत की सबसे बड़ी और मुनाफा देने वाली कंपनी बन गई है
अपडेटेड Aug 13, 2019 पर 09:08  |  स्रोत : Moneycontrol.com

रिलायंस इंडस्ट्रीज की AGM बैठक में जो एलान किए गए हैं, उससे रिलायंस के शेयरों में जबरदस्त उछाल देखने की संभावना जताई जा रही है। जानकारों का मानना है कि कल जब 13 अगस्त को मार्केट खुलेगा तो रिलायंस के शेयरों में 4 से 5 फीसदी या 50 से 70 रुपये का भाव शेयरों में देखा जा सकता है।


Sptulsian.com के एस. पी. तुलसी ने उम्मीद जताई है कि स्टॉक में 1,400 रुपये की बढ़ोत्तरी होगी और 2019 में नई ऊंचाई देखने को मिलेगी। उन्होंने आगे कहा है कि रिलायंस की घोषणाओं से निश्चित रूप से बाजार झूम उठेगा।


पिछले एक साल में रिलायंस इंडस्ट्रीज भारत की सबसे बड़ी और मुनाफा देने वाली कंपनी है। यह एक ऐसी कॉर्पोरेट कंपनी है जो ऑयल-केमिकल डिवीजन, जियो और रिटेल में धमाल मचाए हुए है। Saudi Aramco के साथ डील पर कड़ी नजर रखी जाएगी। इसके साथ BP  के साथ नए रिश्ते मजबूत होंगे। कंपनी के मैनेजिंग डायरेक्टर मुकेश अंबानी ने सभी समझौते, रेग्युलेटरी और अन्य लेन-देन को इसी  वित्त वर्ष में पूरी किए जाने की उम्मीद जताई है। 


Saudi Aramco ने रिलायंस इंडस्ट्रीज के ऑयल-केमिकल बिजनेस मे लॉन्ग टाइम के लिए पार्टनरशिप पर सहमति व्यक्त की है। साऊदी अरब की Saudi Aramco रिलायंस के ऑयल-केमिकल बिजनेस में 20 फीसीद हिस्सेदारी खरीदेगी। जो कि रिलायंस में अब तक का सबसे बड़ा विदेशी निवेश होगा। इस सौदे के बाद रिलायंस की रिफाइनरी में Saudi Aramco प्रतिदन 5 लाख बैरल कच्चे तेल की आपूर्ती करेगी।


मनीकंट्रोल से बात करते हुए प्रभुदास लीलाधर के सीईओ अजय बोड़के ने कहा कि, रिलायंस और Saudi Aramco की इस डील का बाजार खुलकर स्वागत करने जा रहा है।  उन्होंने आगे कहा कि, यह भारत का सबसे बड़ा  FDI है, जिससे देश की मौजूदा अर्थव्यवस्था और शेयर बाजारों में आई सुस्ती को दूर करेगा। बोड़के ने आगे कहा कि, OTC, फाइबर और टॉवर से कंपनी की बैलेंस सीट मजबूत होगी, जिससे स्टॉक की वैल्यूएशन रि-रेटिंग हो जाएगी।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (@moneycontrolhindi) और Twitter (@MoneycontrolH) पर फॉलो करें.