Moneycontrol » समाचार » कंपनी समाचार

Stocks To Buy: सोमवार को इन मेटल स्टॉक्स पर लगाएं दांव, शॉर्ट टर्म में मिलेगा डबल डिजिट रिटर्न

अंतरराष्ट्रीय बाजारों में स्टील और Iron Ore की कीमतें बढ़ने से मार्केट एक्सपर्ट्स मेटल स्टॉक पर बुलिश हैं
अपडेटेड May 09, 2021 पर 13:02  |  स्रोत : Moneycontrol.com

शेयर बाजार में लगातार तीसरे दिन तेजी की रुख रहा और सेंसेक्स 256.71 अंकों की तेजी के साथ 49,206.47 अंकों पर बंद हुआ। वहीं, Nifty भी 98.35 अंकों की तेजी के साथ 14,823.15 अंकों पर बंद हुआ। अंतरराष्ट्रीय बाजारों में स्टील (Steel) और लौह अयस्क (Iron Ore) की कीमतें बढ़ने से मार्केट एक्सपर्ट्स मेटल स्टॉक पर बुलिश हैं।

मार्केट एक्सपर्ट्स ने निवेशकों को सलाह दी है कि जब तक देश में कोविड की स्थिति नियंत्रण में नहीं आ जाती है और चीजें सामान्य नहीं होता हैं, तब तक स्टॉक स्पेशिफिक होकर ही खरीदारी करें। Profitmart Securities के अविनाश गोराक्षर ने कहा कि स्टील और आयरन ओर की कीमतें बढ़ने से उम्मीद है कि शॉर्ट और मीडियम टर्म में मेटल स्टॉक्स अच्छा परफॉर्म करेंगे।

अविनाश गोराक्षर ने कहा कि मेटल स्टॉक्स में अपिश ट्रेंड अगले 6 महीने तक जारी रह सकती है। ऐसे में निवेशक शॉर्ट और मीडियम टर्म को ध्यान में रखकर मेटल स्टॉक्स पर दांव लगा सकते हैं। उन्होंने निवेशकों को सोमवार टाटा स्टील (Tata steel), JSWL Steel, स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया (SAIL) और NMDC के स्टॉक्स पर दांव लगाने की सुझाव दिया।

SMC के सीनियर रिसर्च एनालिस्ट मुदित गोयल ने भी निवेशकों को शॉर्ट टर्म में डबल डिजिट रिटर्न के लिए इन्हीं चारों मेटल स्टॉक्स की खरीदारी करने की सलाह दी। NMDC के शेयर पर दांव लगाने की सुझाव देते हुए उन्होंने कहा कि निवेशक 200 से 220 रुपये के टार्गेट को ध्यान में रखकर इसकी खरीदारी करें और इसका स्टॉप 173 रुपये तय करें। शुक्रवार को कंपनी के शेयर 184.15 रुपये पर बंद हुए।

JSW Steel

मुदित गोयल ने JSW Steel के स्टॉक्स का टार्गेट प्राइस 790 रुपये दिया और कहा कि इस भाव को ध्यान में रखकर ही निवेशक इसके स्टॉक पर दांव लगाएं। वहीं, इसका स्टॉप लॉस 718 रुपये रखें। शुक्रवार को कंपनी के शेयर 754.50 रुपये पर बंद हुए। 

Steel Authority of India

SAIL के शेयर का टार्गेट प्राइस मुदित गोयल ने 153 रुपये से 164 रुपये के बीच दिया और कहा कि इसका स्टॉप लॉस 129 रुपये रखें। शुक्रवार को कंपनी के शेयर 144.40 रुपये पर बंद हुए।

Tata Steel

टाटा स्टील के शेयर का टार्गेट प्राइस 1200 रुपये तय करते हुए मुदित गोयल ने निवेशकों को सलाह दी कि वे इसका स्टॉप लॉस 1130 रुपये रखें। पिछले कारोबारी सत्र में Tata Steel के शेयर 7.51% की तेजी के साथ 1183.60 रुपये पर बंद हुए।

मनीकंट्रोल.कॉम पर दिए गए विचार एक्सपर्ट के अपने निजी विचार होते हैं। वेबसाइट या मैनेजमेंट इसके लिए उत्तरदाई नहीं है। यूजर्स को मनी कंट्रोल की सलाह है कि कोई भी निवेश निर्णय लेने से पहले सार्टिफाइड एक्सपर्ट की सलाह लें।

सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।