Moneycontrol » समाचार » कंपनी समाचार

शुगर शेयरों में 20 फीसदी तक की तेजी, जानिए क्या है वजह?

सोमवार को इंट्राडे में Ponni Sugars और Shree Renuka के शेयरों में सबसे ज्यादा तेजी रही
अपडेटेड Nov 12, 2019 पर 11:26  |  स्रोत : Moneycontrol.com

शुगर कंपनियों के लिए सोमवार का दिन मिठास भरा रहा। शुक्रवार को यूएस डिपार्टमेंट ऑफ एग्रीकल्चर ने इस साल के लिए US शुगर स्टॉक्स का आउटलुक बढ़ा दिया था। हालांकि क्रॉप ईयर-2019/20 के लिए आउटलुक घटा दिया है।


सोमवार को इंट्राडे में Ponni Sugars और Shree Renuka के शेयरों में सबसे ज्यादा तेजी रही। इंट्राडे में इनके शेयरों में 20 फीसदी की तेजी आई है। Bajaj Hindusthan के शेयर 12 फीसदी,  Dwarikesh Sugar के शेयर 6 फीसदी, Avadh Sugar के शेयर 6 फीसदी और Andhra Sugars के शेयर 5 फीसदी बढ़े हैं। शुगर इंडस्ट्री में काफी उतारचढ़ाव होता रहता है, लिहाजा इसे काफी रिस्की माना जाता है।


बाजार का हाल


हफ्ते की फ्लैट शुरुआत के बाद बाजार में आखिरी घंटों में अच्छी रिकवरी देखने को मिली। सेंसेक्स करीब 21 अंकों की बढ़त के साथ 40,345 के स्तर पर बंद हुआ है। वहीं करीब 5 अंक चढ़कर 11900 के पार बंद हुआ है।


छोटे-मझोले शेयरों में खरीदारी देखने को मिली। बीएसई का मिड कैप इंडेक्स 0.29 फीसदी और स्मॉल कैप इंडेक्स 0.17 फीसदी की बढ़त के साथ बंद हुआ है। तेल-गैस शेयरों में भी खरीदारी रही। बीएसई का ऑयल एंड गैस इंडेक्स 0.96 फीसदी की बढ़त के साथ बंद हुआ है।


बैंकिंग शेयरों में खरीदारी के दम पर बैंक निफ्टी 1.27 फीसदी की बढ़त के साथ 31100 के पार बंद हुआ है। निफ्टी का पीएसयू बैंक इंडेक्स 1.17 फीसदी और प्राइवेट बैंक इंडेक्स 1.38 फीसदी की बढ़त के साथ बंद हुए है।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।