Moneycontrol » समाचार » कंपनी समाचार

Sun Pharma के शेयरों में 5% की गिरावट, जानिए वजह

सेबी ने मनी कंट्रोल से शुरुआती जांच करने की पुष्टि की है
अपडेटेड Sep 04, 2019 पर 14:21  |  स्रोत : Moneycontrol.com

Sun Pharma के शेयरों में बुधवार को 5 फीसदी की गिरावट आई है। रिपोर्ट में कहा गया है कि सेबी ने कंपनी के खिलाफ वित्तीय अनियमितताओं और कॉर्पेरेट प्रशासन के मानकों में चूक के आरोपों की जांच पड़ताल करने के लिए फॉरेंसिक ऑडिट का आदेश दिया है। इस आदेश के आते ही Sun Pharma के शेयरों में सुस्ती आ गई।


BSE पर स्टॉक 5.1 फीसदी गिरकर 416.85 प्रति शेयर पर आ गया था। अभी 3.7 फीसदी गिरकर 423 रुपये पर ट्रेडिंग कर रहा है। जबकि BSE Sensex 75 अंकों की गिरावट के साथ 36,487 क स्तर पर है। 


सेबी के वरिष्ठ अधिकार ने मनी कंट्रोल से बातचीत करते हुए कहा कि Whistle-blower द्वारा उठाए गए Red flags को देखने के लिए Sun Pharma की Books Accounts पर विचार कर रहा है।


इसके पहले बिजनेस स्टैंडर्ड की एक रिपोर्ट में कहा गया था कि Whistleblower के आरोप सही नहीं पाए जाने की वजह से Sun Pharma को क्लीन चिट दे दी थी। लेकिन सेबी के एक रिटायर्ड अधिकारी ने मनी कंट्रोल को बताया कि एजेंसी शुरुआती जांच के आधार पर क्लीन चिट नहीं देती हैं।  


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।