Moneycontrol » समाचार » कंपनी समाचार

सुंदर पिचई का बिग प्रमोशन! Google की पैरेंट कंपनी Alphabet Inc. के CEO बने

गूगल के को-फाउंडर और सीईओ लैरी पेज और सर्गेई ब्रिन अपना पद छोड़ रहे हैं
अपडेटेड Dec 04, 2019 पर 17:47  |  स्रोत : Moneycontrol.com

दिग्गज टेक कंपनी Google के चीफ एक्जीक्यूटिव ऑफिसर सुंदर पिचई अब गूगल की पैरेंट कंपनी Alphabet Inc. के सीईओ बन गए हैं। मंगलवार को कंपनी की ओर से घोषणा की गई कि कंपनी के टॉप लीडरशिप में बड़ा बदलाव किया गया है। गूगल के को-फाउंडर और सीईओ लैरी पेज और सर्गेई ब्रिन अपना पद छोड़ रहे हैं और यह जिम्मेदारी सुंदर पिचई के हवाले कर रहे हैं।


गूगल की यह पैरेंट कंपनी इंटरनेट की दुनिया के अलावा सेल्फ-ड्रिवेन कार्स और लाइफ सांइस के फील्ड में दखल रखती है।


सुंदर पिचई ने अपने नए रोल को लेकर ट्वीट किया। उन्होंने कहा कि वो कंपनी को आगे ले जाने को लेकर उत्साहित हैं।


लैरी पेज और सर्गेई ब्रिन ने अपने कर्मचारियों को एक लेटर लिखकर कहा- हम कभी भी मैनेजमेंट रोल्स को लेकर इतने इच्छुक नहीं थे, हमें लगता है कि कंपनी चलाने का इससे अच्छा तरीका भी है। पिचई हमारे यूजर्स, पार्टनर्स और एंप्लॉईज के लिए टेक्नोलॉजी में एक नई ऊर्जा लेकर आते हैं। हमें नहीं लगता कि गूगल और अल्फाबेट के लीड करने के लिए उनसे बेहतर शख्सियत कोई है।


बता दें कि अल्फाबेट इंक. को 2015 में शुरू किया गया था। यह कंपनी ओरिजिनल कंपनी गूगल की पैरेंट एंटिटी की तरह शुरू की गई थी। इंटरनेट टेक्नोलॉजी के अलावा यह कंपनी ऑटोनॉमस कार यूनिट Waymo और स्मार्ट सिटीज ग्रुप के Sidewalk Labs के प्रोजेक्ट देखती है।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।