Moneycontrol » समाचार » कंपनी समाचार

Covi-19 : Suzuki Motor ने 2 महीने बाद गुजरात में शुरू किया प्रोडक्शन

सुजुकी मोटर गुजरात, मारुति सुजुकी इंडिया लिमिटेड (MSIL) के लिए कॉन्ट्रैक्ट बेसिस पर कार निर्माण करती है। कंपनी ने फिर से कामकाज शुरू कर दिया है
अपडेटेड May 26, 2020 पर 09:17  |  स्रोत : Moneycontrol.com

देश में कोरोनावायरस को फैलने से रोकने के लिए लॉकडाउन घोषत किया गया। अब देश की अर्थव्यस्था को थोड़ा रफ्तार देने के लिए लॉकडाउन-4.0 में कुछ ढील दी गई है। लिहाजा कई कंपनियों, फैक्ट्रियों को शर्तों के साथ फिर से कामकाज शुरू करने की मंजूरी दे दी गई है। मारुति सुजुकी इंडिया लिमिटेड (Maruti Suzuki India Ltd-MSIL) ने सोमवार को कहा है कि सुजुकी मोटर गुजरात (Suzuki Motor Gujrat-SMG) ने आज से अपने गुजरात प्लांट में दोबारा कामकाज शुरू कर दिया है। देश की सबसे बड़ी कार बनाने वाली कंपनी ने 12 मई से मानेसर (Manesar) और 18 मई से गुड़गांव (Gurgaon) फैक्ट्री में कार बनाने का काम फिर से शुरू कर दिया था।


यह कंपनी यानी SMG मारुति सुजुकी इंडिया लिमिटेड (MSIL) के लिए कॉन्ट्रैक्ट बेसिस पर कार निर्माण करती है।


मारुति सुजुकी इंडिया लिमिटेड (Maruti Suzuki India Ltd-MSIL) ने रेग्युलेटरी (regulatory) फाइलिंग रिपोर्ट में कहा है कि सुजुकी मोटर गुजरात प्राइवेट लिमिटेड (Suzuki Motor Gujarat Pvt Limited -SMG) 25 मई 2020 से वाहनों का प्रोडक्शन फिर से शुरू कर देगी। कंपनी ने कहा है कि स्वास्थ्य और सेफ्टी गाइडलाइंस का पालन करते हुए फिर से प्लांट को शुरू किया जाएगा। इस दौरान सफाई का पूरा ध्यान रखा जाएगा और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किया जाएगा।


बता दें कि कोरोना वायरस महामारी लॉकडाउन के चलते 23 मार्च से सुजुकी मोटर गुजरात (Suzuki Motor Gujrat|-SMG) ने गुजरात के हंसलपुर प्लांट में कामकाज बंद कर दिया गया था। 


केंद्र सरकार ने लॉकडाउन में कुछ ढील देते हुए देश के ग्रीन जोन और ऑरेंज जोन में आर्थिक गतिविधियों को फिर से शुरू करने की अनुमति दी है।


कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए केंद्र और राज्य सरकारों ने लॉकडाउन घोषित कर दिया था। जिसके चलते मारुति जैसी कार बनाने वाली कंपनियों को 22 मार्च से अपनी फैक्ट्री बंद करनी पड़ी थी। 


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें