Moneycontrol » समाचार » कंपनी समाचार

Swiggy ने झारखंड और ओडिशा के बाद पश्चिम बंगाल में शुरू की शराब की होम डिलीवरी

शराब की होम डिलीवरी लेने के लिए ग्राहकों को अपनी उम्र का वैलिड पहचान पत्र दिखाना पड़ता है
अपडेटेड Jun 05, 2020 पर 09:12  |  स्रोत : Moneycontrol.com

स्विगी (Swiggy) कुछ महीने पहले तक आपके लिए खाने-पीने की चीजें पहुंचाती थी। लेकिन लॉकडाउन में कंपनी ने अपनी रणनीति बदली और शराब की होम डिलीवरी करने लगी। स्विगी ने इसकी शुरुआत सबसे पहले ओडिशा से की थी। बाद में झारखंड में भी शराब डिलीवरी करने लगी। स्विगी अब पश्चिम बंगाल में भी शराब की डिलीवरी करने लगी है। आने वाले दिनों में कंपनी अपने कारोबार को और विस्तार देगी।


कंपनी ने गुरुवार को जारी अपने एक बयान में कहा, "Swiggy अपनी मौजूदा टेक्नोलॉजी लॉजिस्टिक्स के जरिए Social Distancing का पालन करते हुए शराब की होम डिलीवरी कर रही है। कंपनी के प्रवक्ता ने कहा कि Swiggy ने कोरोना वायरस महामारी के बीच दुकानों पर भीड़ कम करने के इरादे से शराब की घरों तक आपूर्ति शुरू की है।


उसने कहा, "झारखंड और ओड़िशा में सफल शुरूआत के बाद अब हमने पश्चिम बंगाल में शराब की घरों तक डिलिवरी शुरू की है। अभी कोलकाता और सिलीगुड़ी में शुरुआत हुई है। जल्दी ही हम राज्य के 24 अन्य शहरों में यह सर्विस शुरू करेंगे।"


कंपनी ने राज्य सरकार के निर्देश के अनुसार लाइसेंस और अन्य जरूरी डॉक्यूमेंट्स के वेरिफिकेशन के बाद बड़े शहरों में रिटेल कारोबारियों के साथ भागीदारी की है।


कंपनी के प्रवक्ता ने बताया कि लॉकडाउन के बाद से ही किराना और जरूरी सामानों की आपूर्ति के साथ कोलकाता में जरूरतमंदों को खाना मुहैया कराने के लिए कंपनी राज्य सरकार के साथ मिलकर काम कर रही है।


शराब की होम डिलीवरी लेने के लिए ग्राहकों को अपनी उम्र का वैलिड पहचान पत्र दिखाना पड़ता है। साथ ही उन्हें ऑर्डर के साथ अपनी सेल्फी भी अपलोड करनी पड़ती है। इसके साथ ही ग्राहक एक तय सीमा में ही शराब ऑर्डर कर सकते हैं।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।