Moneycontrol » समाचार » कंपनी समाचार

Swiggy ने रांची में शराब की होम डिलीवरी शुरू की

अगले 1 हफ्ते में राज्य के अन्य शहरों में भी शराब की होम डिलीवरी शुरू करने की कंपनी की योजना है
अपडेटेड May 22, 2020 पर 08:30  |  स्रोत : Moneycontrol.com

खाद्य पदार्थों की होम डिलीवरी करने वाली कंपनी स्विगी ने रांची शहर में शराब की होम डिलीवरी आज से शुरू की है। अभी हाल ही में इस कंपनी ने अपने 1100 कर्मचारियों को कोविड-19 में कारोबार में जोरदार कमी के कारण काम से निकाल दिया है।


Swiggy ने कहा कि झारखंड सरकार से सभी जरूरी मंजूरी प्राप्त करने के बाद कंपनी ने रांची में शराब की होम डिलीवरी शुरू की है और इसके बाद अगले 1 हफ्ते में राज्य के अन्य शहरों में भी शराब की होम डिलीवरी शुरू करने की कंपनी की योजना है।


इसके अलावा कंपनी कई राज्य सरकारों से शराब की होम डिलीवरी की परमिशन प्राप्त करने के लिए चर्चा कर रही है। कंपनी राज्य सरकारों को अपनी मौजूदा टेक्नोलॉजी, लॉजिस्टिक्स इंफ्रास्ट्रक्चर और राष्ट्रीय स्तर पर अपनी मौजूदगी के बल पर राज्य सरकारों से मंजूरी प्राप्त करने का प्रयास कर रही है।


शराब की सुरक्षित डिलीवरी करने के लिए और सभी लागू नियमों का पालन करने के लिए स्विगी ने कई उपाय किये हैं जैसे अनिवार्य रूपये उम्र की जांच और डिलीवरी के समय उसका वेरीफिकेशन करने के बाद ही डिलीवरी देना। ग्राहक अपना एक वैध सरकारी आईडी और अपना सेल्फी अपलोड करके अपनी उम्र का वेरीफिकेशन करवा सकते हैं।


कंपनी ने बताया कि सभी ऑर्डर के लिए एक यूनिक ओटीपी होगा जो डिलीवरी करते समय ग्राहक द्वारा उपलब्ध कराना होगा। इसका भी ध्यान रखा गया है कि राज्य सरकार द्वारा निर्धारित मात्रा से अधिक मात्रा में कोई भी ग्राहक शराब का ऑर्डर नहीं कर सके। रांची के ग्राहक अपने Swiggy app को अपडेट करके  Wine Shops कैटेगरी में जाकर इस सुविधा का लाभ उठा सकते हैं।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।