Moneycontrol » समाचार » कंपनी समाचार

साल के अंत तक 60 नए स्टोर खोलने का लक्ष्य: TITAN

खराब नतीजों के बाद TITAN में 8 फीसदी की तेज गिरावट देखने को मिली है
अपडेटेड Nov 06, 2019 पर 13:28  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

खराब नतीजों के बाद TITAN में 8 फीसदी की तेज गिरावट देखने को मिली है। लेकिन शुरुआती कारोबार में शेयर में बड़े ब्लॉक डील्स हुए हैं। कंपनी ने दूसरी छमाही के लिए ज्वेलरी बिजनेस ग्रोथ गाइडेंस घटाकर आधी कर दी है। ब्रोकरेज हाउस भी कंपनी के नतीजों से निराश हैं और लक्ष्य घटाए हैं।


TITAN के CFO एस सुब्रमनियम ने सीएनबीसी-आवाज से बात करते हुए कहा कि ज्वेलरी कारोबार के नजरिए से देखें तो दूसरी तिमाही कंपनी के लिए काफी मुश्किल रही है। कंपनी के रिटेल कारोबार में तमाम मुश्किलों के बावजूद 7 फीसदी की बढ़त देखने को मिली है। जुलाई महीना काफी मुश्किल रहा लेकिन अगस्त और सितंबर में थोड़ा सुधार देखने को मिला। फेस्टिव सीजन में भी कंपनी को कारोबार में करीब 10 फीसदी की ग्रोथ देखने को मिली है। तमाम चुनौतियों को देखते हुए फेस्टिव सीजन में कंपनी का प्रदर्शन अच्छा है। 2-3 साल से कंपनी की बाजार हिस्सेदारी लगातार बढ़ रही है। लेकिन पूरी इंडस्ट्री के नजरिए से देखें तो सोने की बढ़ती कीमतों और खराब सेंटीमेंट के कारण हालात मुश्किल भरे हैं।


उन्होंने आगे कहा कंपनी अपनी विस्तार योजना पर काम कर रही है। कंपनी इस साल के अंत तक टीयर टू और टीयर थ्री शहरों में करीब 60 नए रिटेल स्टोर खोलने जा रही है। कंपनी ने ग्राहकों को ज्यादा डिस्काउंट ऑफर किए हैं। टैक्स कटौती से कंपनी की ग्रोथ को सहारा मिला है। चुनौतीपूर्ण माहौल में भी कंपनी का प्रदर्शन अच्छा रहा है। कंपनी आगे ग्रोथ में सुधार और कारोबार में विस्तार के लिए प्रतिबद्ध है। ज्वेलरी सेगमेंट के लिए Q2 में दिक्कतें रहीं लेकिन घड़ियों के लिए फेस्टिव सीजन काफी अच्छा रहा।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।