Moneycontrol » समाचार » कंपनी समाचार

Tata Motors की प्रिमियम हैचबैक Altroz लॉन्च, कीमत 5.29-9.29 लाख के बीच

Tata Altroz में डीजल और पेट्रोल दो इंजन ऑप्शन दिए गए हैं।
अपडेटेड Jan 23, 2020 पर 09:56  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

Tata Motors ने आज अपने मोस्ट प्रिमियम हैचबैक Tata Altroz को लॉन्च कर दिया है। इसकी सबसे बड़ी खासियत है कि ये देश की पहली प्रिमियम हैचबैक कार है जिसे 5 स्टार ग्लोबल एन कैप रेटिंग मिली हुई है। यानि सुरक्षा के लिहाज से टाटा की सबसे बेहतरीन गाड़ियों में से एक है। Tata Altroz में डीजल और पेट्रोल दो इंजन ऑप्शन दिए गए हैं। पेट्रोल वेरिएंट में 1.2 लीटर इंजन ऑप्शन है जो 83 bhp पावर जेनरेट करेगा जबकि 1.5 लीटर इंजन का पावर आउटपुट 90 bhp है। गाड़ी में दोनों इंजन बीएस-6 मानक हैं। Tata Altroz में सिर्फ 5 स्पीड मैनुअल गीयर का ऑप्शन है इसमें ऑटोमैटिक गियर का ऑप्शन नहीं दिया गया है।


इसकी कीमत 5.5 लाख रुपए से लेकर 9.5 लाख रुपए के बीच है। यह कार पेट्रोल और डीजल के दो इंजन ऑप्शन और 10 वेरियंट (XE, XM, XT, XZ, XZO) में आती है। पेट्रोल इंजन के बेस वेरियंट (XE) की कीमत 5.29 लाख रुपये और टॉप वेरियंट (XZO) की कीमत 7.69 लाख रुपये है। वहीं, डीजल इंजन के बेस वेरियंट (XE) की कीमत 6.99 लाख रुपये और टॉप वेरियंट (XZO) की कीमत 9.29 लाख रुपये है।


Tata Altroz अपने सेग्मेंट की ऐसी पहली कार है जिसके दरवाजे 90-डिग्री से भी ज्यादा खुलते हैं। यह पहली कार है जो टाटा के नए ऐजल लाइट फ्लेक्सिबल अडवांस डिजाइन पर काम करती है। कार में ऐंड्रॉयड ऑटो और ऐपल कारप्ले सपॉर्ट के साथ 7-इंच का फ्री-स्टैंडिंग टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है। एक्सटीरियर पर नजर डालें तो Tata Altroz में प्रोजेक्टर हेडलैम्प, एलईडी डीआरएल, फ्रंट और रियर फॉग लैम्प और रियर डिफॉगर जैसे फीचर्स मिलते हैं। इसका मुकाबला मारुति के ब्लोनो और ह्युंदई के आई-20 से है। साथ ही आज ही कंपनी ने टियागो, टिगोर और नेक्सॉन का बीएस 6 वेरिएंट भी लॉन्च किया है।


 


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।