Moneycontrol » समाचार » कंपनी समाचार

TCS ने 17 साल में अपने शेयरहोल्डर्स को दिया 3000% रिटर्न: Tata Sons के चेयरमैन एन चंद्रशेखरन

टाटा संस के चेयरमैन एन चंद्रशेखरन ने कहा कि TCS ने पिछले 17 वर्षों में अपने शेयरहोल्डर्स को 3000% से अधिक रिटर्न दिया
अपडेटेड Jun 11, 2021 पर 10:38  |  स्रोत : Moneycontrol.com

टाटा संस यानी टाटा ग्रुप (Tata Group) के चेयरमैन एन चंद्रशेखरन (N Chandrasekaran) ने कहा कि भारत की सबसे बड़ी कंपनी टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज (TCS) ने 2004 में स्टॉक मार्केट में लिस्ट होने के बाद से अब तक अपने शेयरहोल्डर्स को 3000% से अधिक रिटर्न दिया है।

TCS के 17वें वर्चुअल एनुअल मीटिंग (TCS AGM) को संबोधित करते हुए N Chandrasekaran ने कहा कि अगर किसी निवेशक ने आज से 17 साल पहले TCS के IPO में 850 रुपये निवेश किया होगा तो वह उसकी वैल्यू 28,000 हो गई है। यानी 17 साल में TCS ने निवेशकों को 3000% से अधिक रिटर्न दिया है।

टाटा संस के चेयरमैन ने TCS के सीईओ एफसी कोहली (FC Kohli) की भी जमकर तारीफ की जो 17 वर्षों से TCS की कमान संभाले हुए हैं। उन्होंने कहा कि इस लंबे समय में FC Kohli ने कई टेक्नोलॉजिकल बदलावों की लहर को सफलतापूर्वक पार किया और इसके अग्रणी बने। उन्होंने लगातार लोगों और रिसर्च में निवेश किया, जिससे TCS देश का नंबर आईटी कंपनी बना।

Gainers & Losers:2 दिनों की मुनाफावसूली के बाद बाजार में आज रही तेजी, इन शेयरों में रही सबसे ज्यादा हलचल

एन चंद्रशेखरन ने FC Kohli का आभार जताते हुए कहा कि उन्होंने अपने प्रभावी व्यक्तित्व से TCS के कल्चर को आकार दिया। उन्होंने कहा कि TCS ने महामारी के इस दौड़ में टेक्नोलॉजिकल अपग्रेडेशन किया और कस्टमर्स के सपनों को वास्तविकता में बदलने में मदद की। उन्होंने कहा कि इसके लिए कंपनी ने टेक्नोलॉजी इंफ्रास्ट्रक्चर में डिजिटल ट्रांसफॉर्मेशन किया।

एन चंद्रशेखरन ने कहा कि महामारी के दौरान TCS ने अपने बिजनेस मॉडल को इनोवेट किया और डेटा के साथ एनालिटिक्स पर फोकस किया। साथ ही क्लाउड इकोसिस्टम को भी ट्रांसफॉर्म किया।


Gautam Adani की संपत्ति 2021 में 3.15 लाख करोड़ रुपये बढ़ी, Adani Group के शेयर जिस तेजी से चढ़ रहे, उसमें हैं कई रिस्क

उन्होंने कहा कि डिमांड को पूरा करने के लिए तैयीर हैं और कंपनी इसके लिए नए टैलेंट्स की हायरिंग जारी रखेगी और इन-हाउस टैलेंट्स में निवेश करती रहेगी। आपको बता दें कि TCS में 4.88 लाख लोग काम करते हैं।

सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।