Moneycontrol » समाचार » कंपनी समाचार

टाटा स्टील लागत घटाने के लिए 3000 कर्मचारियों की छंटनी करेगी

कंपनी अपने यूरोपीय कारोबार को रीस्ट्रक्चर कर रहा है, जिसकी वजह से वह छंटनी करेगी
अपडेटेड Nov 20, 2019 पर 11:44  |  स्रोत : Moneycontrol.com

देश की सबसे बड़ी स्टील कंपनी टाटा स्टील (Tata Steel) अपने यूरोपीय कारोबार की रीस्ट्रक्चरिंग और ट्रांसफॉर्मेशन कर रही है। इस प्रक्रिया में कंपनी लागत कम करने के लिए छंटनी कर सकती है। कंपनी अपनी प्रॉफिटबिलिटी को बनाए रखने के लिए यह कदम उठा सकती है।


एक्सचेंज को दी गई जानकारी में स्टील की इस दिग्गज कंपनी ने कहा कि इस प्रोग्राम के जरिए कारोबार को बढ़ाने की कोशिश की जा रही है ताकि लगातार घट रहे मुनाफे को थामा जा सके।


क्या है प्रोग्राम?


टाटा स्टील के इस प्रोग्राम के तहत एंप्लॉयी कॉस्ट घटाकर कंपनी के फाइनेंशियल परफॉर्मेंस को बेहतर करना है। अपनी इसी योजना के तहत टाटा स्टील के यूरोपीय कारोबार से 3000 लोगो की छंटनी होगी। इनमें करीब दो तिहाई लोग ऑफिस में काम करने वाले लोग हैं।


टाटा स्टील यूरोप के CEO हेनरिक एडम ने कहा, "हम अपने काम करने का तरीका बदलना चाहते हैं ताकि पहले के मुकाबले बेहतर ढंग से काम कर सकें और तेजी से फैसले ले सकें। इससे हमारी स्थिति मजबूत होगी।" 


अपने इस कार्यक्रम के तहत टाटा स्टील यूरोप का टारगेट फिस्कल ईयर 2021 के अंत तक पॉजिटिव कैशफ्लो में आना है। इसका मकसद EBITDA मार्जिन को 10 फीसदी बनाए रखना है।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।