Moneycontrol » समाचार » कंपनी समाचार

Ten20 Infomedia का ऐप 'दूसरा' आपको दिलाएगा स्पैम कॉल्स से छुटकारा

स्पैम कॉल्स से हर कोई परेशान है। लेकिन हैदराबाद के एक स्टार्टअप ने इसका समाधान निकाला है।
अपडेटेड Oct 18, 2020 पर 07:57  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

स्पैम कॉल्स से हर कोई परेशान है। लेकिन हैदराबाद के एक स्टार्टअप ने इसका समाधान निकाला है। इस प्रोडक्ट का नाम है दूसरा। ये स्पैम कॉल्स की दिक्कत दूर करेगा।


आप किसी जरूरी काम में व्यस्त हों उसी वक्त एक स्पैम कॉल आ जाती है। कोई आपको घर बेच रहा होता है तो कोई लोन दे रहा होता है। इनमें से कौन सा कॉल लेना है ये हमें पता नहीं चल पाता। इसका एक समाधान निकाला है हैदराबाद के स्टार्टअप Ten20 Infomedia ने  जिसका प्रोडक्ट है दूसरा। नाम से ही साफ है ये आपको एक दूसरा यानि वर्चुअल नंबर देता है जिसे आप शॉपिंग या गैरजरूरी जगहों पर असली नंबर की जगह दे सकते हैं।


दूसरा आपको एक 10 डिजिट का वर्चुअल नंबर देता है। वर्चुअल नंबर पर आने वाले सभी कॉल्स या तो ब्लॉक कर दिए जाएंगे या आपको वॉइसमेल मिल जाएगा। दरअसल, अक्सर बिल देते वक्त या किसी प्रोमोशन में हिस्सा लेते वक्त हमें अपना नंबर देना होता है। टेलीकॉलर्स के पास हमारे नंबर यहीं से आते हैं। वैसे स्पैम कॉल्स का पता लगाने के लिए Truecaller है लेकिन उसे लेकर भी प्राइवेसी का खतरा है। दूसरा पूरी सरह से स्वदेशी है और इसमें आपको प्राइवेसी को लेकर कोई खतरा नहीं मिलेगा।




सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।