Moneycontrol » समाचार » कंपनी समाचार

जल्द छटेंगे निराशा के बादल, ऑटो सेक्टर का खत्म होगा बुरा दौर: M&M

बजट में अगर इनकम टैक्स कम हो जाता है तो इससे मांग को जोरदार बूस्ट मिलेगा।
अपडेटेड Nov 19, 2019 पर 15:58  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

ऑटो सेक्टर का बुरा दौर जल्द खत्म हो सकता है। ऐसा मानना है महिंद्रा एंड महिंद्रा के MD पवन गोयनका का। सीएनबीसी-आवाज़ से एक्सक्लूसिव बातचीत में उन्होंने ये भी कहा कि बजट में अगर इनकम टैक्स कम हो जाता है तो इससे मांग को जोरदार बूस्ट मिलेगा।


पवन गोयनका का कहना है कि ऑटो इंडस्ट्री के लिए अक्टूबर का महीना उम्मीद से अच्छा साबित हुआ है। नवंबर-दिसंबर का महीना भी अच्छा रहा तो सेक्टर में रिवाइवल के संकेत है। 05 जुलाई से 1.35% तक दरें घटी है।


कॉरपोरेट टैक्स पर बात करते हुए उन्होंने कहा कि कॉरपोरेट टैक्स घटाने का फैसला ऐतिहासिक रहा है। GST रिफंड में तेजी आ रही है। ऐसा रहा तो ऑटो सेक्टर का बुरा दौर जल्द खत्म हो सकता है। उन्होंने आगे कहा कि बजट में इनकम टैक्स कम हुआ तो सेक्टर को जोरदार फायदा मिलेगा।


पवन गोयनका ने आगे कहा कि EV को बढ़ावा देने के लिए सरकार ने बहुत कुछ किया है। इंडस्ट्री को बढ़कर EV को अपनाना होगा। थ्री व्हीलर में सबसे पहले EV कनवर्जन लाना होगा। ओला-उबर भी EV मॉडल अपना सकते हैं।  2023-2024 तक कमर्शियल सेगमेंट में EV का इस्तेमाल शुरू होगा।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।