Moneycontrol » समाचार » कंपनी समाचार

Axis Bank के बोर्ड ने दी ₹15000 करोड़ के फंड जुटाने के प्लान को मंजूरी

बैंक के बोर्ड ने अधिकतम 15000 करोड़ रुपये की पूंजी जुटाने को प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है.
अपडेटेड Jul 02, 2020 पर 17:26  |  स्रोत : Moneycontrol.com

निजी क्षेत्र के अग्रणी बैंक Axis Bank ने 2 जुलाई को सूचित किया है कि  उसकी योजना कई तरह के इंस्ट्रूमेंट जारी करके बाजार से 15000 करोड़ रुपये तक जुटाने की है। बैंक नें स्टॉक एक्सचेंजों को जानकारी दी है कि बैंक के बोर्ड ने बाजार से अधिकतम 15000 करोड़ रुपये जुटाने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है। बैंक इक्विटी शेयर, डिपॉजिटरी रिशीट या किसी दूसरे इंस्ट्रूमेंट या सिक्यूरिटीज के जरिए ये पूंजी जुटाएगा। बैंक ने अपने बयान में कहा है कि ये इंस्ट्रूमेंट इक्विटी शेयर या और इक्विटी लिंक्ड कन्वर्टिबल सिक्यूरिटीज हो सकती हैं। इसमें क्यूआईपी, एडीआर, जीडीआर और प्रिफरेंशियल अलॉटमेंट शामिल हैं।


इसके पहले एचडीएफसी बैंक ने बाजार से कई चरणों अनसिक्योर्ड पर्पेचुअल डेट इंस्ट्रूमेंट, टीयर टू कैपिटल बॉन्ड्स और लॉन्ग टर्म बॉन्ड्स के जरिए 50,000 करोड़ रुपए तक जुटाने का एलान किया था।


पूंजी जुटाने की योजना बैंक की 18 जुलाई को होने वाली एनुअल जनरल मीटिंग के एजेंडे में शामिल है।  गौरतलब है की कई निजी बैंक बाजार से पूंजी जुटाने के इस दौड़ में शामिल होते नजर आ रहे हैं। इनमें ICICI Bank, Kotak Mahindra Bank और केरल  स्थित Federal Bank जैसे नाम शामिल हैं। ये बैंक कोरोना संकट काल में अपने कैपिटल बेस को मजबूती देने और आगे की ग्रोथ के लिए तैयार रहने के लिए बाजार से पूंजी जुटा रहे हैं।




सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।