Moneycontrol » समाचार » कंपनी समाचार

ये 7 'लकी' शेयर देंगे तगड़ा मुनाफा, क्या आपके पास है कोई?

अगर आप अपना पोर्टफोलियो मजबूत बनाना चाहते हैं तो इन शेयरों पर दाव लगा सकते हैं
अपडेटेड Aug 23, 2019 पर 08:43  |  स्रोत : Moneycontrol.com

जून तिमाही के ज्यादातर नतीजे कमजोर थे और इसका असर शेयर बाजार पर भी साफ देखने को मिल रहा है। 2976 कंपनियों के एक सैंपल से यह साफ है कि कंपनियों की नेट सेल्स और प्रॉफिटबिलिटी में सुस्ती साफतौर पर नजर आ रही है।


केयर रेटिंग्स ने अपनी एक रिपोर्ट में कहा है, फिस्कल ईयर 2020 की पहली तिमाही में सैंपल कंपनियों की नेट सेल्स की ग्रोथ सिर्फ 4.6 फीसदी रही। जबकि पिछले साल की इसी तिमाही में इन कंपनियों के नेट सेल्स की ग्रोथ 13.5 फीसदी रही है।


ठीक इसी तरह कंपनियों का नेट प्रॉफिट की ग्रोथ  भी जून तिमाही में 6.6 फीसदी रही। पिछले साल की इसी तिमाही में इनके नेट प्रॉफिट की ग्रोथ 24.6 फीसदी थी। Elara Capital की एक रिपोर्ट के मुताबिक, बाजार में गिरावट का दौरा जारी है लेकिन इसके बावजूद 7 ऐसे लकी शेयर हैं जिनके नतीजे पिछली तीन-चार तिमाहियों में बेहतर हुए हैं। इन शेयरों में  Wipro, Dr. Reddy’s, Bajaj Finance, Power Grid, HDFC Life और Bharti Infratel शामिल हैं।


साल-दर-साल आधार पर बेहतर वॉल्यूम ग्रोथ के दम पर  Nestle India का नेट प्रॉफिट 11 फीसदी बढ़ा है। वहीं  Bajaj Finance की लोन ग्रोथ भी बेहतर रही है। IT सेक्टर की बात करें तो साल-दर-साल आधार पर Wipro का प्रॉफिट ग्रोथ 12.8 फीसदी रहा है। 


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।