Moneycontrol » समाचार » कंपनी समाचार

Corona संकटकाल और Lockdown में इस कंपनी ने की दोगुनी कमाई, तिगुना हुआ शेयर का भाव

कंपनी की पहली तिमाही की कमाई दोगुनी होकर 32.8 करोड़ रुपये हो गई जिससे कंपनी का मुनाफा 2.7 करोड़ डॉलर पहुंच गया है।
अपडेटेड Jun 05, 2020 पर 10:52  |  स्रोत : Moneycontrol.com

कोरोना वायरस का संक्रमण रोकने के लिए लगाये गये लॉकडाउन के कारण जहां ज्यादातर कंपनियां खराब आर्थिक दौर से गुजर रही हैं वहीं एक ऐसी कंपनी है जिसके लिए कोरोना का संकट वरदान साबित हुआ है। इस दौरान इस कंपनी ने अपनी कमाई दोगुनी कर ली है।


लॉकडाउन जारी किये जाने के बाद से लोग अपने घरों में अटक गये थे और जिनके लिए संभव था उनसे वर्क फ्रॉम होम का पैटर्न अपनाने के लिए कहा गया। जिसके चलते जो कर सकते थे उन्होंने  घर से काम करना शुरू किया। घर से काम करते समय वीडियो कम्युनिकेशन बहुत महत्वपूर्ण साबित हुआ है। ऑनलाइन मीटिंग, पढ़ाई-लिखाई, मित्रों और रिश्तेदारों से बात करने के लिए वीडियो कॉलर का बहुत ज्यादा उपयोग हुआ है।


इस क्षेत्र में काम करने वाली कंपनी का कारोबार इस अवधि में जोरदार तरीके से बढ़ा है। पिछले कई दिनों में लोगों ने वीडियो सर्विस उपलब्ध कराने वाले झूम एप (Zoom App) का काफी उपयोग किया है जिससे पहली तिमाही में कंपनी की कमाई दोगुनी हो गई है। कोरोना की वजह से इस कंपनी की लोकप्रियता में बेतहाशा वृद्धि हुई है।


महाराष्ट्र टाइम्स में छपी खबर के मुताबिक मंगलवार को कंपनी ने अपने नतीजे घोषित किये। Zoom कंपनी की पहली तिमाही की कमाई दोगुनी होकर 32.8 करोड़ डॉलर हो गई जिससे कंपनी का मुनाफा 2.7 करोड़ डॉलर पहुंच गया है। इसके पहले की तिमाही में इसकी आय 1 लाख 98 हजार डॉलर थी और इसके बाद वॉल स्ट्रीट पर कंपनी के शेयर का भाव तीन गुना हो गया है।


कंपनी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी एरिक युआन ने कहा कि वीडियो कम्युनिकेशन यह एक मुख्य सेवा बनने वाली है। इसके अलावा कारोबार में बढ़त के साथ चालु तिमाही (मई से जुलाई) तक कंपनी को 50 करोड़ डॉलर की कमाई होने का अंदाजा जताया है। जो कि कंपनी द्वारा पिछले आर्थिक वर्ष की किसी भी तिमाही की गई कमाई से 4 गुना अधिक हो सकती है।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter


(https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।