Moneycontrol » समाचार » कंपनी समाचार

Titan के शेयर तीन हफ्ते के निचले स्तर पर, जानिए वजह!

दूसरी तिमाही के कमजोर नतीजों की आशंका से TITAN में में 4 फीसदी से भी ज्यादा गिरावट देखने को मिल रही है।
अपडेटेड Oct 09, 2019 पर 16:26  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

दूसरी तिमाही के कमजोर नतीजों की आशंका से TITAN में में 4 फीसदी से भी ज्यादा गिरावट देखने को मिल रही है। ये शेयर करीब 3 हफ्ते के निचले स्तर पर पहुंच गया है। दरअसल मैनेजमेंट ने आशंका जताई है कि दूसरी तिमाही में ज्वेलरी रेवेन्यु में 2 फीसदी की कमी आ सकती है लेकिन कंपनी को eyewear सेगमेंट में अच्छी ग्रोथ की उम्मीद है।


वहीं जुलाई में ज्वेलरी बिक्री में तेज गिरावट देखने को मिली है। सोने की कीमतों में उछाल से मांग पर असर पड़ा है। हालांकि अगस्त और सितंबर में बिक्री में सुधार देखने को मिला है। दूसरी तिमाही में ज्वेलरी की रिटेल सेल्स 7 फीसदी बढ़ने का अनुमान है जबकि हेजिंग की वजह से ज्वेलरी रेवेन्यु 2 फीसदी घटी है। कंपनी के वॉच सेगमेंट में सिर्फ 7 फीसदी की ग्रोथ देखने को मिल रही है। कंपनी के Buy 1 Get 1 स्कीम के चलते वियर सेग्मेंट में 28 फीसदी की तेजी देखने को मिल रही है।


इधर दिग्गज ब्रोकरेज हाउसेस ने भी TITAN अपनी राय दी है। HSBC ने TITAN पर खरीद की राय को बरकरार रखते हुए लक्ष्य 1450 रुपये से घटाकर 1410 रुपये कर दिया है। हालांकि सिटी ने Titan पर रेटिंग को डाउनग्रेड करते हुए न्यूट्रल कर दिया है और लक्ष्य को बढ़ाकर 1370 रुपये कर दिया है। वहीं मॉर्गन स्टैनली ने इस शेयर पर ओवरवेट रेटिंग देते हुए 1450 रुपये रखा है।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।