Moneycontrol » समाचार » कंपनी समाचार खबरें

कारोबार बढ़ाने के लिए आगे और प्रोडक्ट बाजार में उतारेगी कंपनीः LT FOODS

यह चावल और चावल प्रोड्क्ट में कारोबार करने वाली देश की अग्रणी फूड कंपनी है।
अपडेटेड Jan 08, 2020 पर 16:22  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

नो योर कंपनी में आज रडार पर LT FOOD है। LT FOODS का मार्केट कैप 777 करोड़ रुपये है। इसमें प्रोमोटर्स की 56 प्रतिशत हिस्सेदारी है। इस समय यह स्टॉक अपने उच्च स्तर 44 रुपये से 45 प्रतिशत नीचे कारोबार कर रहा है।


यह चावल और चावल प्रोड्क्ट में कारोबार करने वाली देश की अग्रणी फूड कंपनी है। इस कंपनी के पास बासमती के ग्लोबल ब्रांड्स जैसे दावत, रॉयल आदि हैं और यह अन्य स्पेशालिटी चावल, ऑर्गेनिक फूड्स और चावल आधारित उत्पादों में कारोबार करती है।


कंपनी के MD & CEO अश्वनी अरोरा ने सीएनबीसी-आवाज़ से बातचीत करते हुए कहा कि आज कंपनी ने भारत और जापान की ज्वाइंट वेंचर कंपनी Daawat-Kameda (India) ने कारी-कारी नाम से crunchy, light, healthy and premium rice snacks प्रोडक्ट लॉन्च किया है। ये राइस स्नैक्स पोडक्ट हैं जो बिना तेल के बनाये जाते हैं यह काफी हेल्दी और प्रीमियम कैटेगरी के स्नैक्स हैं।


पिछली बार कंपनी ने बाहर से मंगा कर कारी-कारी प्रोडक्ट लॉन्च किया था जिसका कंपनी को बहुत अच्छा रिस्पॉन्स मिला था इसलिए कंपनी ने अब सोनीपत में इसे बनाने के लिए नया मैन्युफैक्चरिंग प्लांट शुरू किया है। इस प्लांट की 4 टन उत्पादन क्षमता है जिसको आगे चलकर बढ़ाया जा सकता है।


उन्होंने आगे कहा कि भारत में राइस स्नैक्स का करीब 1000 करोड़ का मार्केट है। इसके देखते हुए कंपनी आगे और प्रोडक्ट को बाजार में उतार सकती है। ईरान में चल रही उठापठक पर अश्वनी ने कहा कि इससे कंपनी को कोई फर्क नहीं पड़ता क्योंकि ईरान में भले ही बहुत अधिक मात्रा में बासमती चावल की खपत होती है परंतु एलटी फूड्स का ईरान में कोई भी बासमती चावल का कारोबार नहीं होता है इसलिए ईरान संकट से कंपनी को फर्क नहीं पड़ेगा।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।