Moneycontrol » समाचार » कंपनी समाचार

यस बैंक के शेयर 9% गिरे, निवेश से दूर रहने में भलाई

यस बैंक में फिलहाल निवेश करने से बचें क्योंकि अगले 10 दिनों में पता चलेगा कि बैंक के निवेशकों को RBI मंजूरी देगा या नही
अपडेटेड Dec 06, 2019 पर 15:34  |  स्रोत : Moneycontrol.com

यस बैंक (Yes Bank) के शेयर शुक्रवार को 9 फीसदी तक गिर गए। इससे पहले ग्लोबल रेटिंग एजेंसी मूडीज ने गुरुवार को यस बैंक (Yes Bank)की रेटिंग डाउनग्रेड कर दी थी। कम होती पूंजी और एसेट क्वालिटी से जुड़ी चिंताओं की वजह से मूडीज ने यस बैंक (Yes Bank) की रेटिंग नेगेटिव कर दी है। एजेंसी ने कहा कि बैंक का दावा है कि उसने 2 अरब डॉलर का फंड जुटा लिया है लेकिन इसकी टाइमिंग, प्राइस और रेगुलेटरी अप्रूवल को लेकर कई आशंकाएं हैं। 


इससे पहले 6 नवंबर को भी मूडीज ने यस बैंक (Yes Bank) की लॉन्ग टर्म फॉरेन करेंसी इश्युअर रेटिंग "Ba3" से घटाकर "B2" करते हुए रेटिंग डाउनग्रेड होने की चेतावनी जताई थी।


यस बैंक (Yes Bank) के शेयर BSE पर सुबह 9.45 पर 9.27 फीसदी गिरकर 52.7 रुपए पर आ गए। मूडीज का कहना है कि बैंक के स्ट्रेस्ड एसेट्स और बड़ा बफर नहीं होने की वजह से इसके एसेट्स पर बहुत दबाव है। लिहाजा फंडिंग और लिक्विडिटी की वजह से बैंक के क्रेडिट प्रोफाइल पर लगातार दबाव बना हुआ है।


बैंक के नेगेटिव आउटलुक के कारण इसकी मुश्किल और बढ़ सकती है। ऐसे में बैंक के लिए अगली तीन-चार तिमाहियों के बीच फंड जुटाना जरूरी होगा।


29 नवंबर को यस बैंक ने कहा कि निवेशक 2 अरब डॉलर का निवेश करना चाहते हैं। इसमें हांगकांग की एक SPGP होल्डिंग्स है जिसे कनाडा के अरबपति एरविन सिंह बराइच और आदित्य बिड़ला फैमिली ऑफिस सपोर्ट कर रहे हैं। यस बैंक में फिलहाल निवेश करने से बचें क्योंकि अगले 10 दिनों में पता चलेगा कि बैंक के निवेशकों को RBI मंजूरी देगा या नहीं।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।