Moneycontrol » समाचार » कंपनी समाचार

जनवरी तक के लिए टली अयोध्या मामले पर सुनवाई

प्रकाशित Tue, 30, 2018 पर 08:31  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

अयोध्या विवाद पर तारीख पर तारीख मतलब सुप्रीम कोर्ट में जबसे मामला पहुंचा है अयोध्या की अब तक सुनवाई नहीं हुई। कल सुप्रीम कोर्ट ने सिर्फ 3 मिनट में ही विवाद पर नई तारीख दे दी। चीफ जस्टिस रंजन गोगोई की अगुवाई वाली बेंच ने अब इस मामले के लिए जनवरी, 2019 का वक्त दिया है। सुप्रीम कोर्ट जनवरी के पहले हफ्ते में सुनवाई की अगली तारीख तय करेगा और उसी वक्त ये भी तय होगा कि कौन पीठ मामले की सुनवाई करेगी।


चीफ जस्टिस गोगोई ने साफ किया कि अयोध्‍या मामले में तुरंत सुनवाई नहीं हो सकती है। सुप्रीम कोर्ट की आज की सुनवाई के बाद इस मुद्दे पर राजनीति और तेज हो गई है। विश्व हिन्दू परिषद ने साफ कहा कि सरकार को अब राम मंदिर मुद्दे पर शीतकालीन सत्र में ही कानून बनाना चाहिए।


इस पर विश्व हिंदू परिषद के कार्यकारी अध्यक्ष आलोक कुमार ने कहा कि मंदिर पर फैसला जल्द होना चाहिए और सरकार को शीत कालीन सत्र में अध्यादेश लाना चाहिए। इधर केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने आज कहा कि फैसले में हो रही देरी से हिंदुओं के सब्र का बांध टूट जाएगा। बीजेपी नेता विनय कटियार ने तो ये तक कह दिया कि कोर्ट में कांग्रेस के हिसाब से काम हो रहा है। वहीं राम मंदिर मुद्दे पर ओवैसी ने भी सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने गिरिराज सिंह के बयान पर चुटकी लेते हुए कहा कि पीएम मोदी को चाहिए वो कि गिरिराज सिंह को अटॉर्नी जनरल बना दें।