Moneycontrol » समाचार » कंपनी समाचार

TVS Motor मई से अक्टूबर तक करेगा वेतन कटौती, जानिये कितनी कटेगी सैलरी

टीवीएस मोटर ने मई से लेकर अक्टूबर तक अपने अधिकारियों से लेकर कमर्चारी वर्ग तक वेतन कटौती करने का निर्णय लिया है। इसमें एंट्री लेवल पर काम कर रहे कर्मचारियों की वेतन कटौती नहीं की जायेगी।
अपडेटेड May 26, 2020 पर 22:55  |  स्रोत : Moneycontrol.com

कोरोना वायरस के बाद घोषित किये गये लॉकडाउन के कारण बड़े-बड़े उद्योग धंधों का काम ठप हो गया जिसकी वजह से देश की अनेकों कंपनियों ने अपने यहां वेतन कटौती और कर्मचारियों की छंटनी की है। अब इसमें एक और बड़ा नाम जुड़ गया है। देश की दिग्गज दुपहिया मोटर कंपनी टीवीएस मोटर (TVC MOTOR) ने मई से लेकर अक्टूबर तक अपने अधिकारियों से लेकर कमर्चारी वर्ग तक वेतन कटौती करने का निर्णय लिया है। इसमें एंट्री लेवल पर काम कर रहे कर्मचारियों की वेतन कटौती नहीं की जायेगी।


इसके पहले टाटा समूह ने अपने इतिहास में पहली बार वेतन कटौती का फैसला किया था। महाराष्ट्र टाइम्स के अनुसार अब देश की बड़ी दुपहिया कंपनी टीवीएस मोटर ने मई महीने से 20 प्रतिशत वेतन कटौती की घोषणा की है। ये वेतन कटौती मई महीने से शुरू होकर अक्टूबर महीने तक जारी रहेगी।


देश की दुपहिया वाहनों में तीसरे नंबर की कंपनी टीवीएस मोटर के प्रवक्ता ने कहा कि अचानक आये हुए संकट के कारण कंपनी ने छह महीनों तक विविध स्तरों पर वेतन कटौती करने का फैसला किया है। इस वेतन कटौती में से सबसे नीचे के स्तर के कर्मचारियों को शामिल नहीं किया गया है।


उन्होंने आगे कहा कि जूनियर एक्जिक्यूटिव लेवल के कर्मचारियों की सैलरी में 5 प्रतिशत कटौती की जायेगी जबकि सीनियर मैनेजमेंट लेवल के कर्मचारियों की सैलरी में 15 से 20 प्रतिशत की कटौती की जायेगी। ये कटौती 6 महीनों के लिए लागू की जायेगी।


बता दें कि कंपनी ने 6 मई से देश के सभी कारखानों में उत्पादन शुरु किया है। कंपनी के कुल चार कारखाने हैं जिसमें से 3 कारखानें भारत और 1 इंडोनेशिया में है। देश के बाजारों में गाड़ियां बेचेने के साथ टीवीएस मोटर करीब 60 देशों में गाड़ियों का निर्यात करता है।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।