Moneycontrol » समाचार » कंपनी समाचार

ट्विटर ने भारत को कोरोना से राहत के लिए 1.5 करोड़ डॉलर किया दान

Twitter के CEO ने कहा है कि यह धनराशि तीन गैर सरकारी संगठनों केयर, एड इंडिया और सेवा इंटरनेशनल यूएसए को दान की गई है
अपडेटेड May 11, 2021 पर 11:40  |  स्रोत : Moneycontrol.com

भारत कोरोना वायरस की दूसरी लहर से जूझ रहा है। कई देश भारत को मेडिकल सामान, ऑक्सीजन, वेंटीलेटर जैसी तमाम जरूरत का सामान भेज रहे हैं। इस बीच माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर (Twitter) ने भारत को कोरोना वायरस से राहत देने के लिए 1.5 करोड़ डॉलर दान करने का ऐलान किया है।


ट्विटर के CEO जैक पैट्रिक डोर्सी (Jack Patrick Dorsey) ने ट्वीट कर कहा है कि यह राशि तीन गैर सरकारी संगठनों (non-governmental organisations) केयर (Care), एड इंडिया (Aid India) और सेवा इंटरनेशनल यूएसए (Sewa International USA) को दान की गई है। जिसमें से CARE को USD 1 करोड़ डॉलर, Aid India और Sewa International USA को 25-25 करोड़ डॉलर दिए गए हैं।


 


बता दें कि सेवा इंटरनेशनल एक हिंदू आस्था आधारित, मानवीय, नॉन प्रॉफिट सर्विस ऑर्गनाइजेशन है। यह लाइफ सेविंग डिवाइस जैसे ऑक्सीजन कॉन्संट्रेटर,  वेंटिलेटर, BiPAP (Bilevel Positive Airway Pressure) और CPAP (Continuous Positive Airway Pressure) मशीनों की खरीद करने का सपोर्ट करेगा। ये डिवाइस सरकारी अस्पतालों और कोविड -19 केयर सेंटर और अस्पतालों में बांटे जाएंगे।


ऐलान पर प्रतिक्रिया देते हुए, सेवा इंटरनेशनल के वॉइस प्रेसीडेट संदीप खड़केकर (Sandeep Khadkekar) ने जैक डोरसी को इस डोनेशन के लिए शुक्रिया अदा किया है। खड़केकर ने कहा कि हम स्वयंसेवी संचालित गैर लाभकारी संगठन (volunteer-driven non-profit organisation) हैं और हम सबकी सेवा करने में विश्वास रखते हैं। हम सर्वे भवंतु सुखिन: का पालन करते हैं। 


बता दें कि देश में पिछले 24 घंटे में 3,29,942 नए मामले सामने आए हैं और 3,876 लोगों की मौत हो गई है। देश में कुल कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 2,29,92,517 पहुंच गई है और अब तक कुल 2,49,992 लोगों की मौत हो चुकी है। एक्टिव मामलों की संख्या 37,15,221 है और अब तक कुल 1,90,27,304 लोग डिस्चार्ज हो चुके हैं।  


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।