दिक्कतें खत्म होने में लगेगा और समयः यूको बैंक -
Moneycontrol » समाचार » कंपनी समाचार खबरें

दिक्कतें खत्म होने में लगेगा और समयः यूको बैंक

प्रकाशित Mon, 12, 2018 पर 14:10  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

आज नो योर कंपनी में हमारे रडार पर है यूको बैंक। दरअसल पीएनबी फ्रॉड के बाद सरकार और आरबीआई एक्शन में है। वहीं यूको बैंक एनपीए निपटाने में जुटा है। इस बीच आरबीआई सरकारी बैंकों का स्पेशल ऑडिट कराने वाला है। आरबीआई ने बैंकों से एलओयू की जानकारी मांगी है।


यूको बैंक का एनपीए करीब 458 करोड़ रुपये है और बैंक में 13 एनपीए खातों की पहचान हुई है। पिछली 9 तिमाहियों में यूको बैंक को करीब 7,365 करोड़ रुपये का घाटा हुआ है। सरकार से यूको बैंक को 6,507 करोड़ रुपये की मदद मिली है।


सीएनबीसी-आवाज़ से बातचीत में यूको बैंक के एमडी और सीईओ, आर के टक्कर ने बताया कि पीएनबी फ्रॉड में बैंक का एक्सपोजर करीब 2600 करोड़ रुपये का है। हालांकि बैंक को ये रकम पीएनबी से मिलने की पूरी उम्मीद है, ऐसे में पीएनबी फ्रॉड में यूको बैंक को कोई नुकसान नहीं होगा। यूको बैंक ने अपने एक्सपोजर का इंटरनल ऑडिट किया हुआ है, ऐसे में आरबीआई के स्पेशल ऑडिट से कोई दिक्कत नहीं होगी।


आर के टक्कर के मुताबिक यूको बैंक का जेम्स एंड ज्वेलरी सेक्टर में कोई खास एक्सपोजर नहीं है। साथ ही जेम्स एंड ज्वेलरी को नया कर्ज नहीं दिया जा रहा है। आरबीआई ने एनपीए पर नए रेगुलेशन से जून तिमाही तक एसेट क्वालिटी पर दबाव मुमकिन है। जून तिमाही के बाद एसेट क्वालिटी की दिक्कतों में ठहराव आने की उम्मीद है। आर के टक्कर का मानना है कि सरकारी बैंकों का निजीकरण करने से दिक्कतों का समाधान नहीं होगा। सरकारी बैंकों में अभी भी लोगों का विश्वास बना हुआ है।