Moneycontrol » समाचार » कंपनी समाचार

वेदांता ने हर शेयर पर 9.50 रुपए डिविडेंड देने का ऐलान किया

दो हफ्ते पहले वेदांता की डीलिस्टिंग प्रक्रिया नाकाम हो गई थी उसके बाद कंपनी ने डिविडेंड देने की बात कही थी
अपडेटेड Oct 26, 2020 पर 09:05  |  स्रोत : Moneycontrol.com

वेदांता के बोर्ड ने आज बोर्ड की बैठक में डिविडेंड देने का ऐलान किया है। कंपनी अपने शेयरधारकों को 9.50 रुपए प्रति शेयर के हिसाब से डिविडेंड देगी। कंपनी ने पहले यह सूचित किया था कि जिन शेयरधारकों के पास 31 अक्टूबर 2020 तक वेदांता के शेयर होंगे उन्हें डिविडेंड दिया जाएगा। कंपनी ने एक्सचेंज को बताया है कि डिविडेंड देने पर कुल 3500 करोड़ रुपए खर्च होंगे।


दो हफ्ते पहले वेदांता ने डीलिस्टिंग की कोशिश की थी लेकिन वह नाकाम रही। उसके बाद कंपनी ने डिविडेंड देने का ऐलान किया था। शेयरधारक यह इंतजार कर रहे थे कि कंपनी कितना डिविडेंड देती है।


डीलिस्टिंग की प्रक्रिया नाकाम होने के बाद वेदांता ने कहा था, "हम भारत में खासतौर पर नेचुरल रिसोर्सेज को लेकर प्रतिबद्ध हैं। हमें पूरा भरोसा है कि वेदांता भारत में लिस्टेड कंपनी के तौर पर तेजी से आगे बढ़ेगी।"


मेटल साइकिल में रिकवरी से वेदांता की केयर्न इंडिया और हिंदुस्तान जिंक के शेयरों में अच्छी तेजी आई है। इन दोनों कंपनियों ने अपने निवेशकों को अच्छा डिविडेंड भी दिया है। 20 अक्टूबर को हिंदुस्तान जिंक ने सितंबर तिमाही के नतीजे जारी करते हुए शेयरधारकों को 21.3 रुपए प्रति शेयर डिविडेंड देने का ऐलान किया था। हिंदुस्तान जिंक में अपनी हिस्सेदारी के आधार पर वेदांता को डिविडेंड के तौर पर 5842 करोड़ रुपए मिलेंगे।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।