Moneycontrol » समाचार » कंपनी समाचार

सस्ती कॉल रेट का जमाना होगा खत्म, टेलीकॉम कंपनियों ने बढ़ाई कीमत

Vodafone Idea, Bharti Airtel और Reliance Jio ने टैरिफ प्लान की कीमतों में 40 फीसदी तक बढ़ाने का फैसला किया है।
अपडेटेड Dec 03, 2019 पर 09:41  |  स्रोत : Moneycontrol.com

अब कॉल रेट्स और डेटा का बोझ आपकी जेब ढीली कर सकता है। टेलीकॉम कंपनियों ने अपने टैरिफ प्लान में बढ़ोतरी करने की घोषणा कर दी है। Vodafone Idea, Bharti Airtel और Reliance Jio ने टैरिफ प्लान की कीमतों में 40 फीसदी तक बढ़ाने का फैसला किया है। Vodafone Idea, और Bharti Airtel की नई कीमतें कल 3 दिसंबर से लागू हो जाएंगी। जबकि Reliance Jio की बढ़ी हुई कीमतें 6 दिसंबर से लागू होंगी।


Vodafone Idea


Vodafone Idea ने अनलिमिटेड डेटा और कॉलिंग की सुविधा वाले प्री पेड प्लान की कीमत में इजाफा किया है और कुछ नए प्लान भी पेश किए हैं। साथ ही कंपनी ने दूसरे नेटवर्क पर की जाने वाली कॉल के लिए प्रति मिनट 6 पैसे का शुल्क लेने की घोषणा की है। कुल मिलाकर तकरीबन 42 फीसदी तक प्लान महंगा हो जाएंगे।


Airtel


Vodafone Idea के बाद टेलीकॉम कंपनी Airtel ने भी ग्राहकों को झटका दिया है। Airtel ने भी अपने टैरिफ प्लान में इजाफा किया है। कंपनी के सभी पैक्स में अब अधिक पैसे चुकाने होंगे। कंपनी ने अपने सभी प्लान्स की कीमत में 50 पैसे से लेकर 2.85 रुपये तक का इजाफा किया है। 


Airtel के 19 से लेकर 79 रुपये तक वाले प्लान को छोड़कर यूजर्स को सभी प्रीपेड पैक्स में एयरटेल एक्सट्रीम प्रीमियम, विंक म्यूजिक, फ्री हैलो ट्यून और मोबाइल एंटी वायरस की सब्सक्रिप्शन मुफ्त में मिलेगी।


Reliance Jio


Reliance Jio ने अपने नए प्लान 6 दिसंबर को लॉन्च करने की घोषणा की है। जिसकी कॉलींग और डाटा में 40 फीसदी तक बढ़ोतरी होगी। कंपनी का कहना है कि इससे ग्राहकों को 300 फीसदी तक लाभ मिलेगा।


Jio में अनलिमिटेड वॉयस और डेटा के साथ नए ऑल-इन-वन प्लान पेश किए जाएंगे। नए प्लान 6 दिसंबर 2019 से लागू होंगे।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।