Moneycontrol » समाचार » कंपनी समाचार

गूगल के स्टेक लेने की खबर से वोडाफोन आइडिया के शेयरों में 35% की तेजी

BSE पर वोडाफोन आइडिया के शेयर 35 फीसदी चढ़कर 7.85 रुपए पर ट्रे़ड कर रहे थे
अपडेटेड May 29, 2020 पर 16:21  |  स्रोत : Moneycontrol.com

वोडाफोन आइडिया के शेयरों में शुक्रवार को 35 फीसदी की शानदार तेजी आई। इससे पहले खबर आई थी कि गूगल इस टेलीकॉम कंपनी में हिस्सेदारी खरीदना चाहती है। कारोबार की मुश्किल से जूझ रही वोडाफोन आइडिया के लिए यह डील लाइफलाइन साबित होने वाली है। खबर है कि गूगल की पेरेंट कंपनी अल्फाबेट वोडाफोन आइडिया में 5 फीसदी हिस्सेदारी लेने वाली है।


शुक्रवार को BSE पर वोडाफोन आइडिया के शेयर 35 फीसदी चढ़कर  7.85 रुपए पर ट्रे़ड कर रहे थे। गूगल इस डील के साथ फेसबुक को टक्कर देना चाहती है जिसने अप्रैल में जियो प्लेटफॉर्म्स में हिस्सेदारी ली थी। गूगल की पेरेंट कंपनी अल्फाबेट रिलायंस जियो में भी हिस्सेदारी लेना चाहती थी लेकिन फेसबुक जैसे निवेशक से पीछे रह गई।


वोडाफोन आइडिया में टेलीकॉम कंपनी वोडाफोन पीएलसी और आदित्य बिड़ला ग्रुप का मालिकाना हक है। वोडाफोन पीएलसी की इस टेलीकॉम कंपनी में 45 फीसदी हिस्सेदारी है। कंपनी पर 58,000 करोड़ रुपए का AGR बकाया है जिसकी वजह कंपनी मुश्किल में है।


हालांकि क्रेडिट सुईस का कहना है कि गूगल के 5 फीसदी हिस्सेदारी लेने से भी वोडाफोन आइडिया की कर्ज की मुश्किल पूरी तरह खत्म नहीं होगी।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।