Moneycontrol » समाचार » कंपनी समाचार

Vodafone ने प्रीमियम ग्राहकों के लिए RDEX प्लान किया लॉन्च, जानिए इसकी खासियत

Vodafone का यह RDEX प्लान केवल लिमिटेड पोस्टपेड ग्राहकों के लिए है। इस प्लान में Netflix, Amazon Prime, ZEE5 जैसे subscriptions भी मिलेंगे।
अपडेटेड Nov 08, 2019 पर 08:59  |  स्रोत : Moneycontrol.com

टेलीकॉम इंडस्ट्री में खास पहचान बना चुकी Vodafone ने अन्य कंपनियों को टक्कर देने के लिए अपने ग्रहकों के लिए एक खास ऑफर लॉन्च किया है। कंपनी ने लिमिटेड पोस्टपेड ग्राहकों के लिए RDEX प्लान लॉन्च किया है।


Vodafone के इस प्लान में एंटरटेनमेंट के Apps मौजूद हैं। साथ ही इसमें इंटरनेशनल रोमिंग सर्विस, अनलिमिटेड बेहतर स्पीड के साथ डेटा, एयरपोर्ट लाउंज की एक्सेस, हैंडसेट पर एक्सक्लूसिव डील्स और होटल बुकिंग्स की सुविधा मौजूद हैं। इस प्लान की कीमत 999 रुपये है।


सितंबर 2016 में Reliance Jio के आने के बाद Vodafone India और Idea Cellular ने मार्च 2017 में विलय की घोषणा की। बता दें कि Vodafone Idea ने 22 में से 11 सर्कल्स में नेटवर्क के इंट्रीग्रेशन की प्रक्रिया पूरी कर ली है। बाकी जगहों पर 2020 में पूरी होने की उम्मीद जताई जा रही है। हालांकि विलय के बावजूद Vodafone Idea 30जून तक 1.2 ट्रिलियन रुपये के रेवेन्यू और ग्रॉस डेट से जूझ रहा है।


विलय के बाद से कंपनी के ग्राहक हर महीने लगातार घटते चले जा रहे हैं। कंपनी के ग्राहक मार्च तिमाही में 334.1 मिलियन से घटकर जून तिमाही में 320 मिलियन रह गए।
कंपनी के पास हाएर डेटा कंजंम्प्शन (उच्च डेटा खपत) और 4G ग्राहक होने के बावजूद भी जून तिमाही में 4,873.9 करोड़ रुपये का घाटा दर्ज किया था।


Vodafone के इस नए प्लान में एक इंटरनेशनल ट्रिप पर 7 दिन अनलिमिटेड डेटा और कॉलिंग, दुनिया भर के एयरपोर्ट पर फ्री में लाउंज एक्सेस, ग्लोबल लेवल पर होटल बुकिंग में डिस्काउंट और म्यूजियम के टिकटों पर छूट मिलेगी।


साथ ही इस प्लान में Netflix, Amazon Prime, ZEE5 जैसे सब्सक्रिप्शन भी हैं।
Vodafone Idea Limited के ऑपरेशन्स डायरेक्टर अनवीश खोसला ने कहा कि हमने ये प्लान उनके लिए लॉन्च किया है जो ग्लोबल स्तर पर इसका उपयोग करना चाहते हों। साथ ही बेहतर सुविधाएं पाने के लिए ये प्लान उपयोगी है।


Vodafone Idea के 320 मिलियन सब्सक्राइबर्स हैं, जिसमें 84.8 मिलियन 4G नेटवर्क के हैं। 


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।