Moneycontrol » समाचार » कंपनी समाचार

वॉरेन बफेट की Berkshire Hathaway ने करीब 40 करोड़ डॉलर के एयरलाइंस शेयर बेचे

अरबपति निवेशक वॉरेन बफेट की कंपनी Berkshire Hathaway ने डेल्टा एयरलाइंस के 31.4 करोड़ डॉलर के शेयर बेच दिए है
अपडेटेड Apr 07, 2020 पर 09:01  |  स्रोत : Moneycontrol.com

अरबपति निवेशक वॉरेन बफेट की कंपनी Berkshire Hathaway ने डेल्टा एयरलाइंस के 31.4 करोड़ डॉलर के शेयर बेच दिए हैं। Berkshire ने साउथ वेस्ट एयरलाइंस में भी अपनी करीब 4 फीसदी हिस्सेदारी  बेच दी है। यह जानकारी यूएस सिक्योरिटीज एंड एक्सचेंज कमिशन की तरफ से दिए गए विवरण पर आधारित है।


Berkshire Hathaway ने 11 और 12 मार्च को भी डेल्टा एयरलाइंस के 1.3 करोड़ शेयर (करीब 18 फीसदी हिस्सेदारी) बेचे थे। ये बिक्री 22.96-26.04 प्रति शेयर के भाव के बीच हुई थी।


बता दें कि डेल्टा एयरलाइंस ने घोषित किया था कि वित्त वर्ष 2020 की दूसरी तिमाही में उसकी आय में 90 फीसदी की गिरावट देखने को मिल सकती है। डेल्टा के इस ऐलान के बाद ही Berkshire Hathaway द्वारा डेल्टा के शेयरों की बिक्री की खबर आई।


गौरतलब है कि 27 फरवरी को बफेट की कंपनी ने 46.40 डॉलर प्रति शेयर के भाव पर डेल्टा एयर के करीब 1 करोड़ शेयर खरीदें थे जिसके परिणाम स्वरुप डेल्टा में Berkshire Hathaway की होल्डिंग करीब 7.19 करोड़ शेयर यानी लगभग 11.2 फीसदी हो गई थी।
 
इसके अलावा  Berkshire Hathaway ने साउथ वेस्ट एयरलाइंस के भी लगभग 7.4 करोड़ डॉलर के कुल लगभग 23 लाख शेयर बेच दिए हैं।


गौरतलब है कि  COVID-19 का सबसे घातक हमला एयरलाइंस इंडस्ट्रीज पर ही हुआ है। दुनिया भर की कई एयरलाइंस कंपनियों ने पूरी दुनिया में चल रहे लॉकडाउन की वजह से अपना संचालन रोक दिया है।


भारत में भी  पीएम मोदी द्वारा 24 मार्च को घोषित 21 दिनों के लॉकडाउन के बाद 650 से ज्यादा कमर्शियल और प्राइवेट जेट जमीन पर खडे़ हो गए हैं।


रेटिंग एजेंसी ICRA के मुताबिक कोरोना वायरस ने एविएशन इंडस्ट्रीज के लिए आसमान को धुंधला कर दिया है। ICRA ने इंडियन एविएशन इंडस्ट्रीज के आउटलुक को नेगेटिव कर दिया है।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।