Moneycontrol » समाचार » कंपनी समाचार

जानिए Google के फोन Pixel 4, Pixel 4 XL किस खास फीचर की वजह से भारत में नहीं बिक रहे?

चिप 60GHz फ्रिक्वेंसी पर काम करती है, जिसे देश में सार्वजनिक रूप से उपयोग की अनुमति नहीं है।
अपडेटेड Oct 16, 2019 पर 15:54  |  स्रोत : Moneycontrol.com

टेक्नोलॉजी सेक्टर की दिग्गज कंपनी Google ने न्यूयॉर्क में एक इवेंट के दौरान अपने नए स्मार्ट फोन Pixel 4 और Pixel 4 XL लॉन्च कर दिए हैं। कंपनी ने कहा कि दोनों नए Google के फोन इंडिया में मौजूद नहीं होंगे। Google के एक प्रवक्ता ने कहा कि हम अपने मौजूदा Pixel Smart Phones को लेकर प्रतिबद्ध हैं और भविष्य में Pixel डिवाइस इंडिया में लॉन्च करेंगे। 


टेक वेबसाइट के मुताबिक,  Google Pixel 4 और XL में Soli रेडार की वजह से भारत में इसे लॉन्च नहीं किया जाएगा और न ही इसकी बिक्री भारत में की जाएगी।
इस रिपोर्ट के मुताबिक, चिप 60GHz फ्रिक्वेंसी पर काम करती है, जिसे देश में सार्वजनमिक रूप से उपयोग की अनुमति नहीं है। इस खास चिप के अलावा Google Pixel 4 और XL फोन में कोई अन्य Security Feature नहीं हैं।


Google के प्रवक्ता ने कहा कि Google के पास प्रोडक्ट्स की एक बड़ी सीरीज है, जो हम पूरी दुनिया में उपलब्ध कराते हैं। प्रोडक्ट फीचर और स्थानीय जरूरत के मुताबिक प्रोडक्ट मुहैया कराते हैं।


Counterpoint Research के एसिसिएट डायरेक्टर तरुण पाठक का कहना है कि इंडिया अभी भी आकर्षक मार्केट बना हुआ है। Google को इंडिया के मार्केट में कड़ी नजर बनाए रखने की जरूरत है।
 
बता दें कि Google Pixel 4 की शुरुआती कीमत 799 डॉलर है और Pixel 4 XL की शुरुआती कीमत 899 डॉलर है। वैश्विक स्तर पर 24 अक्टूबर को फोन शिप होंगे।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।