Moneycontrol » समाचार » कंपनी समाचार खबरें

6 साल में यूनिवर्सल बैंक लाइसेंस के लिए देंगे अर्जी: UJJIVAN SMALL FINANCE BANK

5 साल में रिवर्स मर्जर पर RBI से बातचीत करेंगे।
अपडेटेड Nov 27, 2019 पर 16:30  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

नो योर कंपनी में रडार पर UJJIVAN SMALL FINANCE BANK है। बैंक अपना IPO ला रही है। यह IPO अगले हफ्ते सोमवार 2 दिसंबर 2019 से बुधवार 4 दिसंबर 2019 तक खुला रहेगा। इसका प्राइस बैंड 36 से 37 रुपये प्रति शेयर है। बैंक ने 1 फरवरी 2017 से कामकाज करना शुरू किया था। बैंक की होल्डिंग कंपनी Ujjivan Financial Services है जो कि एक लिस्टेड कंपनी है।


इसके पहले बैंक ने प्री-IPO राउंड में 250 करोड़ रुपये जुटाये हैं। इसमें IIFL Group Funds, Avendus Capital and Enam s Akash Bhansali ने भाग लिया था। UJJIVAN SMALL FINANCE BANK के IPO से जुटाई गई रकम का उपयोग बैंक के कैपिटल बेस को बढ़ाने और भविष्य में पूंजी की जरूरतों को पूरा करने और आरबीआई नियमों का पालन करने में किया जायेगा।


UJJIVAN SMALL FINANCE BANK के फाउंडर समित घोष ने सीएनबीसी-आवाज से बातचीत करते हुए कहा कि इस IPO के बाद प्रोमोटर की होल्डिंग 84-85 प्रतिशत रह जाएगी हालांकि नियम के मुताबिक प्रोमोटर की हिस्सेदारी 40 प्रतिशत तक घटाना है। उन्होंने बताया कि वे प्रोमोटर की हिस्सेदारी पर RBI से बात करेंगे।


समित घोष ने आगे कहा कि इसके बाद 6 साल में यूनिवर्सल बैंक लाइसेंस के लिए अर्जी देंगे और 5 साल में रिवर्स मर्जर पर RBI से बातचीत करेंगे। यदि रिवर्स मर्जर मंजूरी न मिली तो इस पर OFS का बैकअप प्लान भी तैयार है। इसके अलावा पूरे बिजनेस को SMALL FINANCE BANK में ट्रांसफर करने की भी योजना है। इसके बाद भी उज्जीवन होल्डिंग कंपनी बनी रहेगी।


इस आईपीओ पर टार्गेट इन्वेस्टिंग के समीर कालरा ने कहा कि उज्जीवन में 350 रुपये के लक्ष्य के लिए होल्ड करना चाहिए।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।