Moneycontrol » समाचार » कंपनी समाचार खबरें

लागत बढ़ने का खास असर नहीं: कल्याणी स्टील

प्रकाशित Fri, 12, 2018 पर 14:20  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

आज नो योर कंपनी में हमारे रडार पर है कल्याणी स्टील। इस साल कल्याणी स्टील के शेयर में करीब 45 फीसदी की गिरावट दर्ज की गई है। एक महीने में शेयर करीब 20 फीसदी लुढ़का है। कमजोर रुपये से लागत बढ़ने की आशंका है। कल्याणी स्टील, कार्बन और एलॉय स्टील बनाने का काम करती है। जून तिमाही में कल्याणी स्टील की आय 14.5 फीसदी घटकर 324.5 करोड़ रुपये रही, जबकि मुनाफा 2 फीसदी बढ़कर 28 करोड़ रुपये रहा।


सीएनबीसी-आवाज़ से बातचीत में कल्याणी स्टील के एमडी, आर के गोयल ने कहा कि आयरन ओर का दाम बढ़ने से लागत बढ़ी है। महंगे आयरन ओर से लागत 1,000 रुपये प्रति टन बढ़ी है। साथ ही कोकिंग कोल और कोक के दाम में भी काफी तेजी आई है। लागत बढ़ने से प्रोडक्ट के दाम बढ़ाने की तैयारी है। आयरन ओर के डिमांड और सप्लाई में अंतर देखने को मिल रहा है। साथ ही आयरन ओर की डिमांड में काफी तेजी नजर आ रही है। रुपये में कमजोरी से भी इंपोर्ट पर असर देखने को मिला है।


आर के गोयल के मुताबिक ऑटो कंपनियों के प्रोडक्शन में इजाफा हो रहा है और नए लॉन्च की संख्या भी बढ़ रही है। लिहाजा डिमांड को लेकर कोई दिक्कत नहीं है और कंपनी 100 फीसदी क्षमता के साथ काम कर रही है। ऐसे में कंपनी के लिए जो लागत बढ़ी है उसका बोझ ग्राहकों पर डाला जाएगा। लिहाजा लागत बढ़ने का कंपनी पर कोई खास असर नहीं होगा। आर के गोयल ने बताया कि कल्याणी स्टील कर्ज मुक्त कंपनी है और आगे निवेश पर फोकस बना रहेगा।