Moneycontrol » समाचार » कंपनी समाचार

Daily Basket के साथ Trademark विवाद को बातचीत से सुलझाने को तैयार: BigBasket

बिगबास्केट ने पिछले हफ्ते ग्रोसरी स्टार्टअप डेलीबास्केट को एक नोटिस भेजी थी.
अपडेटेड Feb 23, 2021 पर 17:41  |  स्रोत : Moneycontrol.com

अपने ऊपर कॉरपोरेट दबंगई के आरोप का खंडन करते हुए बिग बास्केट ने 23 फरवरी को कहा है कि उसने अपने छोटे प्रतिद्वंदी डेलीबास्केट के खिलाफ सिर्फ टेडमार्क की सुरक्षा के लिए वाद दाखिल किया था। बिग बास्केट ने आगे कहा कि वो इस विवाद को सौहार्दपूर्ण तरीके से सुलझाने के लिए डेलीबास्केट के साथ मिलकर काम करने को तैयार है।


बिगबास्केट के HR हेड TN हरी सोशल मीडिया पर कहा है कि ट्रेडमार्क रजिस्ट्री की जांच करते हुए हमें डेलीबास्केट की फाइलिंग का मामला मिला। जो हमारे ऑनलाइन ग्रोसरी बिजनेस के रजिस्टर्ड ट्रेडमार्क से काफी मिलता जुलता है। उन्होंने आगे कहा कि इसमें बास्केट शब्द कॉमन है। इसी पर कंपनी ने आपत्ति जताई है।


बता दें कि बिगबास्केट भारतीय व्यावसायिक समूह टाटा को अपनी 68 फीसदी हिस्सेदारी बेचने की तैयारी में है। बिगबास्केट ने पिछले हफ्ते ग्रोसरी स्टार्टअप डेलीबास्केट को एक नोटिस भेजी थी । जिसमें यह आरोप लगाया गया था कि डेलीबास्केट अपने ब्रैंड नेम और लोगो में बास्केट शब्द का उपयोग कर रहा है जो ट्रेड मार्क नियमों का उल्लंघन है।


इस नोटिस के जवाब में डेलीबास्केट ने बिगबास्केट पर कार्पोरेट बुलिंग का आरोप लगाते हुए एक वेबसाइट बनाई थी। जिसके जरिए वो बिग बास्केट के खिलाफ अभियान चला रहा था। अब बिगबास्केट ने अपनी तरफ से जवाब देते हुए कहा है कि वो इस मुद्दे को डेलीबास्केट के साथ मिलकर बैठकर सौहार्दपूर्ण तरीके से सुलझाना चाहती है।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।