Moneycontrol » समाचार » कंपनी समाचार

केपजेमिनी के अधिकारी Thierry Delaporte बने विप्रो के नए CEO, नीमचवाला की लेंगे जगह

अबिदाली नीमचवाला 1 जून को MD और CEO पद छोड़ने वाले हैं। इसके बाद 5 जुलाई तक रिषद प्रेमजी कंपनी के रोजमर्रा के काम देखेंगे
अपडेटेड May 29, 2020 पर 17:22  |  स्रोत : Moneycontrol.com

IT सेक्टर की दिग्गज कंपनी विप्रो ने शुक्रवार को बताया कि उसने केपजेमिनी के एग्जीक्यूटिव थियेरी डेलापोर्टे को कंपनी का नया CEO और MD नियुक्त किया है।


अबिदाली नीमचवाला 1 जून को MD और CEO पद छोड़ने वाले हैं। इसके बाद 5 जुलाई तक रिषद प्रेमजी कंपनी के रोजमर्रा के काम देखेंगे। 6 जुलाई से डेलापोर्टे विप्रो ज्वाइन करेंगे।


विप्रो लिमिटेड के चेयरमैन रिषद प्रेमजी ने कहा, "कंपनी में CEO और MD के तौर पर मैं थियेरा का स्वागत करता हूं। उनके लीडरशिप का शानदार रिकॉर्ड है। हमारा मानना है कि विप्रो को अगले चरण की ग्रोथ के लिए वह बिल्कुल सही हैं।"


अभी तक डेलापोर्टे केपजेमिनी ग्रुप के चीफ ऑपरेटिंग ऑफिसर और ग्रुप एग्जीक्यूटिव बोर्ड के मेंबर थे। केपजेमिनी में उनका करियर 25 साल का रहा है। इस दौरान वह कई तरह की लीडरशिप की भूमिका में रहे।


डेलापोर्टे पेरिस में रहेंगे और कंपनी के चेयरमैन रिषद प्रेमजी को रिपोर्ट करेंगे। डेलापोर्टे ने कहा, "विप्रो को लीड करके मैं बेहद सम्मानित महसूस कर रहा हूं।"


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।