Moneycontrol » समाचार » कंपनी समाचार

27 अरब डॉलर में HP को खरीद सकती है Xerox: Report

HP इन दिनों अपने प्रिंटर बिजनेस सेगमेंट की खस्ता हालत से जूझ रहा है। कंपनी के रेवेन्यू में तगड़ी गिरावट आई है।
अपडेटेड Nov 06, 2019 पर 16:56  |  स्रोत : Moneycontrol.com

फोटोकॉपी मशीन का अविष्कार करने वाली अमेरिकी कंपनी Xerox लैपटॉप से जुड़ी कंपनी HP को खरीदने की तैयारी कर रही है। ये डील तकरीबन 27 अरब डॉलर में होने की संभावना जताई जा रही है। द वॉल स्ट्रीट जर्नल ने इसकी जानकारी दी है।


Xerox के बोर्ड की मीटिंग मंगलवार को हुई। न्यूज पेपर ने इस मीटिंग का खुलासा किया है। इस मीटिंग के बाद द वॉल स्ट्रीट जर्नल काकहना है कि इस बात की कोई गारंटी नहीं है कि Xerox इस ऑफर को फॉलो करेगा या फिर यह डील फाइनल होगी।
WSG ने आगे कहा कि Xerox कंपनी के पास किसी बड़े बैंक से फंडिंग कमिटमेंट है। हालांकि दोनों अमेरिकी कंपनियों ने इस डील पर रॉयटर्स के अनुरोध को तुरंत जवाब नहीं दिया है।


इससे पहले सोमवार को Xerox ने कहा था कि Fujifilm Holding में अपने हिस्सेदारी को 2.3 अरब डॉलर में बेचेने की घोषणा की थी। इन्वेस्टर्स की सक्रिया के चलते दोनों कंपनियों के बीच डील हो सकी। 


Xerox ने पिछले साल अपने दो मुख्य इन्वेस्टर्स कॉर्ल इकान और डर्विन डेनिस की लॉबिंग के बाद अपनी 6.1 अरब डॉलर की डील को Fujifilm के साथ मर्ज कर दिया था।
HP इन दिनों अपने प्रिंटर बिजनेस सेगमेंट की खस्ता हालत से जूझ रहा है। जब अगस्त में इसकी तीसरी तिमाही के नतीजे आए तो कंपनी का सेगमेंट रेवेन्यू साल दर साल 5 फीसदी कम रहा।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।