Moneycontrol » समाचार » कंपनी समाचार

Xiaomi ने Amazon Kindle के टक्कर में उतारा Mi Reader, जानिए क्या होंगी खूबियां और कीमत

फिलहाल Mi Reader की चीन में शिपमेंट होगी, जो 18 दिसंबर से शुरू होगी
अपडेटेड Nov 20, 2019 पर 09:17  |  स्रोत : Moneycontrol.com

चीनी स्मार्टफोन कंपनी Xiaomi ने अब नया प्रॉडक्ट लॉन्च कर दिया है। ई-बुक रीडर की कैटेगरी में Amazon Kindle को टक्कर देने के लिए कंपनी ने बाजार में अपना Mi Reader उतारा है। Mi Reader भी देखने में Kindle जैसा ही है।


Mi Reader में क्वॉड कोर प्रोसेसर है, जो कई तरह के फाइल फॉर्मेट- TXT, EPUD, PDF, DOC, XLS, PPT के साथ WPS और Microsoft Office को सपोर्ट करता है। इसमें 8.1 oreo बेस्ड एंड्रॉयड है। यूजर्स को मल्टीपल फाइल फॉर्मेट में रीडिंग की सुविधा मिलेगी। इसमें यूजर्स को क्लाउड से अपनी लाइब्रेरी को इंपोर्ट करने की सुविधा मिलेगी।


इसमें छह इंच का HD e-ink display है जो 24 ब्राइटनेस सेटिंग्स को सपोर्ट करता है और 212ppi की पिक्सल डेन्सिटी है। इसमें यूजर्स को 100 परसेंट यूनिफर्म ब्राइटनेस मिलेगी। इसमें USB type C पोर्ट होगा और बैटरी 1,800mAh पॉवर की है।


इस ई-बुक रीडर की कीमत अभी क्राउडफंडिंग प्रोसेस के लिए 579 युआन यानी लगभग 5,900 रुपए रखी गई है, जो बाद में बढ़ाकर 5,999 युआन यानी लगभग 6,100 रुपए कर दी जाएगी।


फिलहाल Mi Reader की चीन में शिपमेंट होगी, जो 18 दिसंबर से शुरू होगी। अभी इसकी ओपन सेल शुरू नहीं होगी और ग्लोबल मार्केट में यह डिवाइस कब अवेलेबल होगा, कंपनी ने इसे लेकर अभी कुछ घोषणा नहीं की है।



सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।