Moneycontrol » समाचार » कंपनी समाचार

यस बैंक कनाडा के अरबपति से नहीं लेगा फंड! बोर्ड लेगा फैसला

मंगलवार की बैठक में बोर्ड एरविन सिंह बराइच और हांगकांग की SPGP होल्डिंग्स से 1.2 अरब डॉलर लेने से मना कर सकता है
अपडेटेड Dec 10, 2019 पर 09:05  |  स्रोत : Moneycontrol.com

Yes Bank। यस बैंक कनाडा के अरबपति का निवेश ठुकरा सकता है। बैंक ने जो 2 अरब डॉलर की फंडिंग जुटाने की योजना बनाई है उसका बड़ा हिस्सा उसे कनाडा के अरबपति एरविन सिंह बराइच से मिल रही थी। हालांकि अब मुमकिन है कि मंगलवार को होने वाली बैठक में यस बैंक का बोर्ड इस फंडिंग को ठुकरा दे।


मिंट के मुताबिक, नाम जाहिर ना करने की शर्त पर एक सूत्र ने बताया कि मंगलवार की बैठक में बोर्ड कनाडा के एरविन सिंह बराइच और हांगकांग की SPGP होल्डिंग्स से 1.2 अरब डॉलर का निवेश लेने से मना कर सकते हैं।


असल में बाजार के जानकारों का कहना है कि एरविन सिंह बराइच का नाम इतना जाना-पहचाना नहीं है लिहाजा RBI बैंक में 10 फीसदी से ज्यादा हिस्सेदारी लेने की अनुमति नहीं देगा। RBI की अनुमति ना मिलने की खबर आने के बाद से यस बैंक के शेयरों में लगातार गिरावट बनी रही।


हालांकि सोमवार को फंड लेने से इनकार करने की खबर आने से यस बैंक के शेयरों में 1.9 फीसदी की तेजी आई। बराइच का नाम आने के बाद से यस बैंक के शेयरों में 17 फीसदी की गिरावट आ चुकी है।


कनाडा के कोर्ट रिकॉर्ड्स के मुताबिक, बराइच और उनके परिवार के सदस्यों पर कई केस चल रहे हैं। नाम जाहिर ना करने की शर्त पर एक शख्स ने बताया कि बैंक का फोकस अब इंडिविजुअल इनवेस्टर के बजाय इंस्टीट्यूशनल इनवेस्टर्स पर रहेगा। हालांकि इस बारे में सवाल पूछे जाने पर यस बैंक की तरफ से कोई जवाब नहीं आया है। नकदी संकट से जूझ रहे यस बैंक को फंड की सख्त जरूरत है। बैंक फिलहाल बैड लोन में उलझा हुआ है।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।