Moneycontrol » समाचार » कंपनी समाचार

यस बैंक अपने लोन बुक का कुछ हिस्सा SBI को बेच सकता है

यस बैंक अब अपने प्रमुख निवेशक SBI को वारोरा कुरनूल ट्रंसमिशन लिमिटेड में अपना पूरा एक्सपोजर 700 करोड़ बेचना चाहता है
अपडेटेड Jul 07, 2020 पर 16:23  |  स्रोत : Moneycontrol.com

प्राइवेट सेक्टर का लेंडर बैंक यस बैंक संकट के दौर से गुजर रहा है। यस बैंक अपने होल सेल लोन बुक का कुछ हिस्सा अपने बड़े निवेशक State Bank of India (SBI) को बेच सकता है। इस बात की जानकारी लाइव मिंट ने सूत्रों के हवाले से प्रकाशित की है। इसके पहले यस बैक ऑस्ट्रेलिया की मैक्वेरी ग्रुप (Macquarie group) की सहायक कंपनी Safeway Concessions में अपना एक्सपोजर एक दूसरे निवेशक को बेचकर 3200 करोड़ रुपये जुटाए हैं। ऑस्ट्रेलिया की मैक्वेरी ग्रुप भारत में हाइवे के कामकाज से जुड़ी हुई है। यस बैंक अब अपने प्रमुख निवेशक SBI को वारोरा कुरनूल ट्रंसमिशन लिमिटेड Warora Kurnool Transmission Ltd (WKLT) में अपना पूरा एक्सपोजर 700 करोड़ बेचना चाहता है।


एसबीआई को की जाने वाली इस बिक्री के चलते होलसेल लोन बुक में गिरावट आएगी। यस बैंक के 1.7 ट्रिलियन रुपये के कुल लोन बुक में होल सेल लोन की हिस्सेदारी 55.9 फीसदी है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, यस बैंक अपने लोन बुक को घटाना चाहता है। अपने लोन बुक में कुछ एक्सपोजर को बेचना चाहता है। लेकिन इसके लिए बहुत ज्यादा लोगों से अपील नहीं कर रहा है। यानी वो एक दो बड़े निवेशकों के साथ ही बातचीत कर रहा है। 


फिलहाल इस मामले में यस बैंक और एसबीआई को भेजे गए मेल में अभी तक कोई जवाब नहीं आया है।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।