Moneycontrol » समाचार » कंपनी समाचार

Yes bank Case: ED ने लंदन में राणा कपूर का 127 करोड़ का अपार्टमेंट जब्त किया

जांच एजेंसी ने बताया कि कई सूत्रों से पता चला था कि राणा कपूर यह प्रॉपर्टी बेचने की तैयारी में थे
अपडेटेड Sep 26, 2020 पर 14:04  |  स्रोत : Moneycontrol.com

यस बैंक मामले में बैंक के प्रमोटर राणा कपूर पर ED की सख्ती बढ़ती जा रही है। ED ने लंदन में राणा कपूर का 127 करोड़ रुपए का अपार्टमेंट जब्त कर लिया है। ED ने शुक्रवार को बताया कि यस बैंक मनी लॉन्ड्रिंग मामले में जांच के तहत यह कदम उठाया गया है। ED ने प्रीवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट (PMLA) के तहत 1,77 साउथ आउडली स्ट्रीट पर मौजूद राणा कपूर का अपार्टमेंट जब्त कर लिया है।


ED ने एक बयान जारी करके बताया, "इस अपार्टमेंट की मार्केट वैल्यू 1.35 करोड़ पौंड यानी करीब 127 करोड़ रुपए है। राणा कपूर ने यह प्रॉपर्टी 2017 में 99 लाख पौंड यानी 93 करोड़ रुपए में DOIT क्रिएशंस जर्सी लिमिटेड के नाम पर खरीदा था और वो उसके बेनिफिशियल ओनर थे।"


जांच एजेंसी ने बताया कि कई सूत्रों से पता चला था कि राणा कपूर यह प्रॉपर्टी बेचने की तैयारी में थे। रियल एस्टेट की कई वेबसाइट पर यह प्रॉपर्टी लिस्टेड थी.


प्रोसेड्योर के तहत एजेंसी अब UK की जांच एजेंसी से संपर्क करके प्रॉपर्टी जब्त करेगी। साथ ही यह नोटिस जारी करेगी कि PMLA के क्रिमिनल सेक्शन के तहत इस प्रॉपर्टी की खरीद बिक्री अब नहीं हो सकती है। इसके पहले ED ने अमेरिका, दुबई और ऑस्ट्रेलिया में भी प्रॉपर्टी जब्त की थी।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।