Moneycontrol » समाचार » कंपनी समाचार

यस बैंक के CEO रवनीत गिल ने कहा, बोर्ड मीटिंग कभी और होती तो बेहतर था

मंगलवार शाम यस बैंक के बोर्ड की बैठक हुई लेकिन फंडिंग को लेकर कोई फैसला नहीं हो पाया था
अपडेटेड Dec 12, 2019 पर 08:54  |  स्रोत : Moneycontrol.com

यस बैंक (Yes Bank) के मैनेजिंग डायरेक्टर और CEO रवनीत गिल ने बुधवार को कहा कि बैंक पक्के तौर पर फंड जुटा लेगा। उन्होंने कहा, "दुर्भाग्यपूर्ण है कि बाजार में इसको लेकर निराशा फैली हुई है।"


यस बैंक ने अभी तक फंड जुटाने को लेकर कोई फैसला नहीं किया है। लेकिन इतना जरूर कहा है कि सभी विकल्पों पर विचार हो रहा है। बैंक ने मंगलवार को बोर्ड की बैठक के बाद कहा था कि वह सिटैक्स होल्डिंग्स और सिटैक्स इनवेस्टमेंट ग्रुप के 50 करोड़ डॉलर के ऑफर पर विचार कर रही है। बोर्ड ने यह कहा है कि अगर RBI से अनुमति मिल जाती है तो अगली बोर्ड मीटिंग में इसपर आखिरी फैसला लिया जाएगा।


CNBC-TV 18 को दिए एक इंटरव्यू में गिल ने कहा, "दो चीजों को  समझने की जरूरत है। पहली बात यह है कि हम अलॉटमेंट से पहले सभी जरूरी कागजी कार्रवाई करेंगे। कल रात सिटैक्स ने हमें लिखा था कि सभी डिटेल मुहैया करा दी गई है और वे जल्दी ही RBI से अनुमति लेंगे।" सिटैक्स यस बैंक में 5 फीसदी से ज्यादा हिस्सेदारी लेना चाहती है।


उन्होंने कहा, "बोर्ड मीटिंग की टाइमिंग कुछ बेहतर हो सकती थी। लेकिन जहां तक निवेश के जरिए फंड जुटाने की है तो उसे लेकर कोई आशंका नहीं है।" इनवेस्टर कंपनी के बारे में उन्होंने कहा कि निवेशकों का फाइनेंशियल सर्विसेज बैकग्राउंड भी है। उन्होंने पहले बैंक में निवेश भी किया है लिहाजा उनके पास अनुभव भी है।


उन्होंने कहा कि वो RBI से अनौपचारिक डिस्कशन करेंगे। अगर RBI हां कहता है तभी वो इस मामले में आवेदन भेजेंगे। बैंक ने स्टॉक एक्सचेंज को यह भी बताया कि कनाडा के एरविन सिंह बराइच और SPGP होल्डिंग्स से 1.2 अरब डॉलर की फंडिंग लेने पर विचार चल रहा है।


बराइच की विश्वसनीयता पर गिल ने कहा, "ये वो फैसले नहीं है जिन्हें बैंक हल्के में ले रहा है। मेरा मतलब है कि ड्यू डिलिजेंस बहुत बारीकी से की जा रही है। यह कनाडा का एक ग्रुप है। उदाहरण के तौर पर इस ग्रुप ने दुनिया के दूसरे हिस्सों में भी निवेश किया है।"


बैंक ने 29 नवंबर को कहा था कि वह संस्थागत निवेशकों और वेल्थ मैनेजर्स को प्रीफरेंशियल शेयर जारी करके 2 अरब डॉलर जुटाना चाहता है। हॉन्गकॉन्ग की SPGP होल्डिंग्स और कनाडा के एरविन सिंह बराइच ने कहा है कि वो यस बैंक में 1.2 अरब डॉलर निवेश करना चाहते हैं। हालांकि बराइच के बारे में ज्यादा जानकारी ना होने की वजह से निवेशकों में ज्यादा उत्साह नहीं है।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।