Moneycontrol » समाचार » कंपनी समाचार

Yes Bank FPO: यस बैंक के FPO का फ्लोर प्राइस 12 रुपए/ शेयर तय, शेयर लुढ़के

बैंक अपने FPO के जरिए 15,000 करोड़ रुपए जुटाना चाहता है
अपडेटेड Jul 11, 2020 पर 11:22  |  स्रोत : Moneycontrol.com

Yes Bank। यस बैंक 15 जुलाई को FPO (फॉलोऑन ऑफर) जारी करने वाली है। इसका फ्लोर प्राइस 12 रुपए प्रति शेयर तय हुआ है। यस बैंक ने शुक्रवार को शेयर बाजार को बताया कि शुक्रवार सुबह बैंक के बोर्ड डायरेक्टर्स की बैठक हुई।  बोर्ड ने FPO का फ्लोर प्राइस 12 रुपए प्रति शेयर और कैप 13 रुपए प्रति इक्विटी तय किया है। बैंक अपने FPO के जरिए 15,000 करोड़ रुपए जुटाना चाहता है। बैंक के कर्मचारी रिजर्व हिस्से से FPO खरीद सकते हैं। बैंक के कर्मचारियों को 1 रुपए प्रति शेयर छूट दी जाएगी। यस बैंक के FPO में 1000 शेयरों के लॉट में बिड किया जा सकता है।


यस बैंक ने बताया कि बैंक के कर्मचारियों के लिए 200 करोड़ रुपए तक पोर्शन रिजर्व रखा गया है। 14 जुलाई को CRC की बैठक होने वाली है। यस बैंक ने बताया कि इस बैठक में एंकर इनवेस्टर को इक्विटी शेयर आवंटन के प्रस्ताव पर चर्चा होगी।


भारत के सबसे बड़े बैंक SBI ने बताया था कि इसके बोर्ड में यस बैंक के FPO के जरिए 1760 करोड़ रुपए निवेश करने की अनुमति दे दी है।


शुक्रवार को यस बैंक के शेयरों में बड़ी गिरावट देखी गई। दोपहर 12 बजे के करीब यस बैंक के शेयर 7 फीसदी तक गिर चुके थे। हालांकि बाद में इसमें थोड़ी रिकवरी आई और दोपहर 2.15 के करीब यस बैंक के शेयर 4.88 फीसदी नीचे 25.15 रुपए पर ट्रेड कर रहा था।


यस बैंक का रेस्क्यू प्लान


इस साल 13 मार्च को सरकार ने SBI के सपोर्ट से यस बैंक के रेसक्यू प्लान को मंजूरी दी थी। इस प्लान के तहत SBI,  HDFC, ICICI बैंक, कोटक महिंद्रा बैंक, बंधन बैंक, फेडरल बैंक और IDFC फ़र्स्ट बैंक ने यस बैंक में 10,000 करोड़ रुपए निवेश किए थे।
SBI ने 6050 करोड़ रुपए के निवेश से Yes bank में 48.3 फीसदी हिस्सेदारी ली थी। रेसक्यू प्रोसेस के तहत मार्च में यस बैंक का 8415 करोड़ रुपए का AT1 बॉन्ड बैलेंस शीट से हटा दिया गया था।  


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।