Moneycontrol » समाचार » कंपनी समाचार

Yes Bank के बोर्ड ने दिया डेट सिक्योरिटीज के जरिए 10,000 करोड़ रुपये को अप्रूवल

फंड हासिल करने के लिए यस बैंक की ओर से नॉन-कन्वर्टिबल डिबेंचर्स और बॉन्ड्स जैसी डेट सिक्योरिटीज इश्यू की जाएंगी
अपडेटेड Jun 11, 2021 पर 09:32  |  स्रोत : Moneycontrol.com

Yes Bank को डेट सिक्योरिटीज इश्यू कर 10,000 करोड़ रुपये तक जुटाने के लिए गुरुवार को बोर्ड से अप्रूवल मिल गया। यस बैंक के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स ने मीटिंग में इसके साथ ही बैंक का मुंबई में हेड ऑफिस शिफ्ट करने के लिए भी अनुमति दे दी। यस बैंक ने स्टॉक एक्सचेंज को यह जानकारी दी है।


फंड जुटाने के लिए नॉन-कन्वर्टिबल डिबेंचर्स, बॉन्ड के जरिए डेट सिक्योरिटीज इश्यू की जाएंगी।  BSE पर यस बैंक का शेयर 3.03 प्रतिशत की तेजी के साथ 14.64 रुपये पर बंद हुआ।


यस बैंक ने सोमवार को बताया था कि वह डेट सिक्योरिटीज इश्यू  कर फंड जुटाने की योजना बना रहा है।


CBI ने 2017-19 के दौरान यस बैंक में 466 करोड़ रुपये के कथित डायवर्जन के लिए ओएस्टर बिल्डवेल प्राइवेट लिमिटेड, अवंता ग्रुप के प्रमोटर गौतम थापर और अन्यों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने के बाद बुधवार को दिल्ली-एनसीआर सहित 14 जगहों पर छापे मारे थे।


अधिकारियों ने बताया कि थापर के खिलाफ यस बैंक में पब्लिक फंड के डायवर्जन से जुड़े एक अन्य मामले में पहले से जांच हो रही है। इस मामले में बैंक के पूर्व प्रमोटर राणा कपूर भी कथित तौर पर शामिल थे।


CBI ने ओएस्टर बिल्डवेल के तीन डायरेक्टर्स को भी नामजद किया है। अवंता ग्रुप की कंपनी ओएस्टर बिल्डवेल में अवंता रियल्टी की 97 प्रतिशत से अधिक हिस्सेदारी है।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।