Moneycontrol » समाचार » कंपनी समाचार

Yes Bank के CEO रवनीत गिल ने बताया- बैंक में 8 इन्वेस्टर्स लगा सकते हैं 3 बिलियन डॉलर की बोली

गिल के इस बयान के बाद BSE के Yes Bank के शेयर 2% चढ़ गए
अपडेटेड Nov 04, 2019 पर 17:44  |  स्रोत : Moneycontrol.com

Yes Bank के चीफ एक्जीक्यूटिव ऑफिसर रवनीत गिल ने कहा है कि बैंक को आठ इन्वेस्टर्स मिले हैं, जो 3 बिलियन डॉलर तक की बोली लगाने को तैयार हैं। गिल ने सोमवार को CNBC-TV18 को एक एक्सक्लूसिव इंटरव्यू में बताया कि इनमें से 1.2 बिलियन डॉलर का बाइंडिंग बिड है। बैंक में कई इन्वेस्टर्स और फैमिली ऑफिस ने दिलचस्पी दिखाई है।


गिल ने बताया- हमने इन बिड्स को तीन बकेट्स में रखा है। 1.2 बिलियन डॉलर की बाइंडिंग बिड थी, दूसरा हमारे पास आठ इन्वेस्टर्स, जिनमें से छह प्राइवेट इक्विटी, 1.5 बिलियन डॉलर के साथ दो डोमेस्टिक म्युचुअल फंड्स हैं और भारत के दो सबसे बड़े फाइनेंशियल इन्वेस्टर्स और दो फैमिली ऑफिस हैं, जिनकी वैल्यू 350 मिलियन डॉलर है। इस इन्वेस्टमेंट का सम टोटल 3 बिलियन डॉलर है।


गिल के इस बयान के बाद Yes Bank के शेयर चढ़ गए। BSE पर सुबह 10.08 बजे बैंक के शेयरों में 2 पर्सेंट की बढ़त के बाद कंपनी के शेयर 67.85 प्रति शेयर पर ट्रेड कर रहे थे।


पिछले हफ्ते बैंक ने बताया था कि उसे एक ग्लोबल इन्वेस्टर से 1.2 बिलियन डॉलर की बाइंडिंग बिड मिली है। CNBC-TV18 ने सूत्रों के हवाले से कहा है कि यह कंपनी SP Global Holdings है। गिल ने कहा कि बाइंडिंग बिड को लेकर अगले कुछ दिनों में बैंक बाकी की डिटेल्स शेयर कर सकता है।


पिछले हफ्ते बैंक ने बताया था कि उसे एक ग्लोबल इन्वेस्टर से 1.2 बिलियन डॉलर की बाइंडिंग बिड मिली है। CNBC-TV18 ने सूत्रों के हवाले से कहा है कि यह कंपनी SP Global Holdings है।


बैंक ने 25 सितंबर, 2019 को कंपनी कैपिटल रेज प्लान कर रही है, उसकी योजना 1.2 बिलियन से ज्यादा रेज़ करने की है। उस वक्त बैंक ने यह भी बताया था कि बैंक में कई फॉरेन इन्वेस्टर्स के साथ कई डोमेस्टिक प्राइवेट इक्विटी और स्ट्रेटीजिक इन्वेस्टर्स ने दिलचस्पी दिखाई है।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।