Moneycontrol » समाचार » कंपनी समाचार

Yes Bank के शेयरों में 25% का उछाल, जानिए क्या है वजह?

1 अक्टूबर 2019 को बैंक के शेयरों में बड़ी गिरावट की अहम वजह गिरवी शेयरों की बिकवाली थी
अपडेटेड Oct 03, 2019 पर 18:48  |  स्रोत : Moneycontrol.com

Yes Bank के शेयर गुरुवार को शुरुआती कारोबार में 25 फीसदी तक चढ़ गए थे। इससे पहले बैंक ने BSE को यह जानकारी दी थी कि 1 अक्टूबर 2019 को बैंक के शेयरों में बड़ी गिरावट की अहम वजह थी गिरवी शेयरों की बिकवाली। बैंक ने बताया कि 3.92 फीसदी यानी 10 करोड़ गिरवी इक्विटी शेयरों में बिकवाली की गई, जिससे इसके शेयर गिर गए। दोपहर 12.21 पर Yes Bank के शेयर 24.85 फीसदी ऊपर 40 रुपए पर ट्रेड कर रहे हैं।


बैंक ने यह भी बताया कि इसके फाइनेंशियल और ऑपरेटिंग पैमाने पर कामकाज मजबूत है। Indiabulls Housing Finance में एक्सपोजर या लोन देने की खबरों से मंगलवार 1 अक्टूबर को Yes Bank के शेयरों में लगातार पांचवें दिन गिरावट आई थी। कंपनी के शेयर 30 फीसदी तक टूटकर अपने ऑल टाइम लो 29 रुपए पर आ गए थे। कुल मार्केट कैप भी घटकर BSE पर 8500 करोड़ रुपए रह गया था।


CNBC TV-18 को दिए अपने इंटरव्यू में बैंक के CEO रवनीत गिल ने बताया कि पिछले कुछ महीनों में Indiabulls Housing Finance में बैंक का एक्सपोजर करीब 30 फीसदी घट गया है।


गिल ने इंटरव्यू के दौरान यह साफ किया है कि पिछली दो तिमाहियों से Indiabulls में एक्सपोजर 30 फीसदी घट गया है। हमारे रीपेमेंट में एक दिन की भी देरी नहीं हुई है। लिहाजा हमें मौजूदा एक्सपोजर की फिक्र नहीं है। मौजूदा एक्सपोजर बहुत बड़ा नहीं है।


गिल ने निवेशकों को यह भी भरोसा दिलाया कि बैंक की वित्तीय स्थिति ठीक है। उन्होंने यह भी कहा कि प्रमोटर ने जितने भी शेयर गिरवी रखे थे जब बेचे जा चुके हैं।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।