Moneycontrol » समाचार » कंपनी समाचार

राणा कपूर से यस बैंक 1.44 करोड़ का बोनस लेगा वापस

प्रकाशित Fri, 17, 2019 पर 13:36  |  स्रोत : Moneycontrol.com

निजी क्षेत्र के प्रमुख बैंक यस बैंक अपने काम काज के प्रति काफी सुर्खियों में रहा। बैड लोन और गवर्नेंस से जुड़ी लंबी शिकायतों का पुलिंदा यस बैंक में जमा हो गया था। तभी यस बैंक में राणा कपूर के नए उत्तराधिकारी की खोज शुरु हो गई थी। राणा कपूर के आते ही बैंक में काफी फेरबदल देखा गया । अब आरबीआई के सुझाव के मुताबिक एक और बदलाव देखा गया।


 दरअसल, यस बैंक ने रिजर्व बैंक के निर्देशों के बाद, पूर्व मैनेजिंग डायरेक्टर राणा कपूर को दिए गए 1.44 करोड़ के बोनस को वापस लेने का फैसला किया है। ब्लूमबर्ग क्विंट के हवाले से ये खबर आई है।



पिछले साल अक्टूबर में राणा कपूर को पद से हटने के लिए कहा गया था। लेकिन आरबीआई ने सुझाव दिया था कि राणा कपूर से दिए गए बोनस की भी वसूली की जाए।


बैंक की वार्षिक रिपोर्ट देखने पर पता चलता है कि, आरबीआई के निर्देशों के मुताबिक, बैंक के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स ने वित्त वर्ष 2014-15 और वित्त वर्ष 2015-16 में जो भी बोनस दिया गया था, उसको वापस लेने के विचार को स्वीकार किया गया था।


रिपोर्ट में ये भी बताया गया है कि राणा कपूर का कार्यकाल खत्म होने के बाद आरबीआई राणा कपूर को दोबारा मौका नहीं देना चाहती थी। हालांकि इसके कारणों का पता नहीं चल सका है। लेकिन कयास लगाए जा रहे हैं कि बैड लोन, खराब रिपोर्टिंग, गवर्नेंस को लेकर शिकायतों की वजह से कार्यकाल नहीं बढ़ाया गया होगा।