Moneycontrol » समाचार » कंपनी समाचार

Yes Bank के शेयर 4% चढ़े, जानिए किस अफवाह से आई तेजी

Yes Bank बैंक के शेयर उस समय तेजी से भागने लगे, जब इसमें एक अफवाह फैल गई कि LIC ने शेयर खरीदे हैं
अपडेटेड Aug 07, 2020 पर 08:28  |  स्रोत : Moneycontrol.com

Yes Bank के शेयरों में गुरुवार को उस समय 4 फीसदी की बढ़ोतरी देखने को मिली। जब एक मीडिया रिपोर्ट में इशारा कर दिया गया कि देश की सबसे बड़ी बीमा कंपनी LIC प्राइवेट लेंडर बैंक के शेयर खरीद लिये हैं। इस तेजी में एक वजह ये भी मानी जा रही है कि हाल ही में मूडी ने इसकी रेटिंग अपग्रेड कर दी है।  NSE पर दोपहर 1:10 बजे शेयर 4.67 फीसदी बढ़कर 13.45 रुपये प्रति शेयर पहुंच गए। उस मीडिय रिपोर्ट में ये कहा गया था कि करीब 105.98 शेयर यानी 4.23 फीसदी हिस्सेदारी ओपन मार्केट से खरीदे गए हैं। इस डील में प्राइवेट बैंक में LIC की हिस्सेदारी पहले के 0.75 फीसदी से बढ़कर 4.98 फीसदी हो गई है।


Yes Bank के शेयरों में आई उछाल की दूसरी वजह हाल ही में मूडीज इन्वनेस्टर्स (Moodys Investors) ने रेटिंग अपग्रेड कर दी है। क्रेडिट रेटिंग एजेंसी ने बैंक के लॉन्ग टर्म फॉरेन करेंसी (long-term foreign currency) की रेटिंग को Caa1 से अपग्रेड करके B3 कर दी है। एजेंसी की रिपोर्ट में कहा गया है कि सच में बैंक का आउटलुक पॉजिटिव से स्टेबल हो गया।
 


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://ttter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।