Moneycontrol » समाचार » कंपनी समाचार

Yes बैंक के शेयर 9 फीसदी चढ़े, जानिए वजह

Reuters ने मिंट के हवाले से लिखा है कि Yes बैंक की संभावित हिस्सेदारी बेचने के लिए माइक्रोसॉफ्ट और दो अन्य कंपनियों के साथ बातचीत चल रही है।
अपडेटेड Oct 08, 2019 पर 12:20  |  स्रोत : Moneycontrol.com

सोमवार को Yes बैंक के शेयरों में तेजी देखाई दी। तेजी की वजह ये रही कि Yes बैंक मे हिस्सेदारी खरीदने के लिए Microsoft और अन्य दो कंपनियां बातचीत कर ही हैं।
इधर इकोनॉमिक टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक इस दौड़ में TPG, The Carlyle Group और Farallon Capital भी हिस्सेदारी खरीदने की कोशिश कर ही हैं।


Reuters ने मिंट क हवाले से लिखा है कि Yes बैंक में हिस्सेदारी खरीदने के लिए बैंक की Microsoft के साथ बातचीत चल रही है। इसके अलावा अन्य दो टेक कंपनियों के साथ भी बातचीत चल रही है। दोपहर में Yes बैंक के शेयर 45.90 रुपये प्रति शेयर के हिसाब से ट्रेडिंग कर रहे थे, जिसमें 9 फीसदी की तेजी देखी गई।


Yes बैंक की तीन हफ्ते पहले Microsoft के साथ बातचीत शुरु हुई थी। जिसमें Yes बैंक 15 फीसदी शेयर Microsoft को बेच सकते हैं। मिंट के मुताबिक कर्ज में फंसे Yesबैंक को इस बिक्री से तकरीबन 2,000 करोड़ रुपये मिल सकते हैं।


इसके पहले ETने बताया था कि प्राइवेट इक्विटी फंड TPG, The Carlyle Group और Farallon Capital भी Yes बैंक में हिस्सेदारी खरीदना चाहते हैं। पिछले कुछ दिनों से इनकी बातचीत भी सकारात्मक हुई है।


बैंक के Chief Executive Officer(CEO) रवनीत गिल ने कहा था कि लेंडर प्राइवेट इक्विटी फर्मों, स्ट्रैटेजिक इन्वेस्टर के साथ अतिरिक्त पूंजी जुटाने के लिए बातचीत कर रहे हैं।
 
सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।